ईदगाह पोस्टर लेकर पहुंचे युवक,फिलिस्तीन के समर्थन में दुआ ओर पैसे जमा करने की अपील,जांच शुरू

in #crime5 months ago

20240411_134013.jpg
उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के थाना देहली गेट इलाके के शाह जमाल ईदगाह पर ईद के पर्व पर कुछ अराजकतत्व लड़कों द्वारा अपने हाथों में फिलिस्तीन लिखा पोस्टर लेकर लोगों से फिलिस्तीन के समर्थन में पैसे जमा करने और दुआ की अपील किए जाने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी के साथ वायरल हो रहा है। ईद के पर्व पर ईदगाह के बाहर हाथों में फिलिस्तीन का पोस्टर लेकर नारेबाजी कर फिलिस्तीन का समर्थन कर रहे लड़कों को देख पुलिस मौके पर पहुंची और पोस्टर लेकर फिलिस्तीन का समर्थन कर रहे लड़कों को पकड़कर पुलिस जीप में बैठा लिया।जहां पुलिस द्वारा लड़कों को पुलिस जीप में बैठाते हुए देख लोगों की भीड़ मौके इकट्ठा हो गई और भीड़ ने जीप में बैठे लड़कों को पुलिस जीप से बाहर निकलते हुए धार्मिक नारे लगा मौके पर हंगामा कर दिया।जिसके बाद फिलिस्तीन के समर्थन में नमाजियों से दुआ ओर पैसा जमा करने की अपील कर रहे लड़कों का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। फिलिस्तीन का समर्थन कर रहे लड़कों का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने तत्काल वीडियो का संज्ञान लेते हुए आरोपियों को चिन्हित करने की कोशिश कर कार्रवाई शुरू कर दी है

आपको बताते चले की ईद के मौके पर अलीगढ़ में नमाजियों द्वारा सड़कों पर नमाज नहीं पढ़ी जाए इसको लेकर पुलिस प्रशासन के द्वारा सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे। यही वजह है कि पुलिस प्रशासन की मौजूदगी में नई और पुरानी ईदगाह पर ईद की नमाज पुलिस के साए में पढ़ी गई।बताया जा रहा जब ईद के पर्व पर नमाजी ईद की खुशी का इजहार मनाने के बाद अपने-अपने घरों को वापस लौट रहे थे। तभी कुछ अराजक तत्व लड़के अपने अपने हाथों में फिलीस्तीन लिखा पोस्टर लेकर ईदगाह के बाहर पहुंच गए और फिलिस्तीन का समर्थन करते हुए जमकर नारेबाजी करनी शुरू कर दी। फिलिस्तीन के समर्थन में ईदगाह के बाहर नमाज के दौरान नारेबाजी कर रहे लड़कों को देख वहां मौजूद पुलिस और अर्ध सैनिक बल में हड़कंप मच गया। जिसके बाद फिलिस्तीन के समर्थन नमाजियों से दुआ की अपील कर नारेबाजी कर रहे लड़कों को पकड़ने के लिए पुलिस दौड़कर मौके पर पहुंची और हाथों में पोस्टर लेकर फिलिस्तीन के समर्थन में नमाजियों से दुआ की अपील कर रहे लड़को को पकड़कर पुलिस जीप में बिठा लिया। पुलिस द्वारा लड़को को पुलिस जीप में बैठाते हुए देख ईद की नमाज पढ़ने ईदगाह पहुंचे लोगों की भीड़ पुलिस जीप के चारों तरफ इकट्ठा हो गई।मौके पर लगी भीड़ में हंगामा करते हुए पुलिस जीप में बैठे लड़कों को गाड़ी से जबरन बाहर निकालते हुए धार्मिक नारों के साथ जमकर नारेबाजी की गई। ईदगाह के बाहर नारेबाजी होते देख पुलिस और प्रशासन के उच्च अधिकारी मौके पर पहुंचे और नारेबाजी कर रहे लोगों को समझाते हुए मामले को शांत कराया गया। वही नमाज के दौरान फिलिस्तीन के समर्थन में लोगों से दुआ की अपील करने को लेकर हाथों में पोस्टर लेकर पहुंचे अराजक तत्वों का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

ईदगाह के बाहर नमाजियों से फिलिस्तीन के समर्थन में हाथों में पोस्टर लेकर फिलिस्तीन के समर्थन में दुआ की मांग कर रहे लड़कों का वीडियो वायरल होने के बाद क्षेत्राधिकारी प्रथम अभय कुमार पांडे का कहना है कि थाना देहली गेट क्षेत्र के शाहजमाल ईदगाह का एक प्रकरण पुलिस की संज्ञान में आया।जहां शाहजमाल ईदगाह के बाहर तीन से चार लड़कों के द्वारा हाथों में फिलिस्तीन का पोस्टर लेकर लोगों से फिलिस्तीन समर्थन में पैसे जमा करने की अपील की जा रही थी। इस संबंध में पुलिस ने उन लड़कों का वीडियो फुटेज प्राप्त कर लिया। वीडियो फुटेज के आधार पर उन लड़कों को चिन्हित किया जा रहा है।मामले में वाद जांच अन्य विधिक करवाई पुलिस द्वारा सुनिश्चित की जाएगी।