थाने के पास बदमाशों ने दिनदहाड़े युवक की चाकूओ से गोदकर की हत्या,एक गिरफ्तार अन्य फरार,जांच शुरू

in #crime12 days ago

उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ में बदमाशों के हौसले कितने बुलंद है. इसका अंदाजा इसी से ही लगाया जा सकता है कि पुलिस थाने पर शिकायत करने के लिए आ रहे एक 25 वर्षीय युवक की उसके ही पड़ोसियों ने बदमाशों के साथ मिलकर थाने से चंद क़दमों की दूरी पर पकडकर दिनदहाड़े चाकूओ से गोदकर निर्मम हत्या कर दी। 3 साल से नाली को लेकर चली आ रही पुरानी रंजिश के चलते युवक की चाकुओं से गोदकर हत्या करने के बाद बदमाश पुलिस को चुनौती पेश करते हुए संनसनीखेज वारदात को अंजाम देकर मौके से फरार हो गए। थाने के पास दिनदहाड़े बदमाशों द्वारा एक युवक की चाकुओं से गोदकर हत्या किए जाने की सूचना मिलते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच और पुलिस के उच्चअधिकारी समेत इलाका थानाअध्यक्ष फॉरेंसिक टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने सड़क पर रक्तरंजित हालत में पड़े मृतक युवक के शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी भिजवा दिया।तो वही युवक की हत्या किए जाने से गुस्साए परिजन क्षेत्रीय लोगों के साथ मिलकर एसएसपी ऑफिस पहुंचे और इलाका पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान खड़े करते हुए हत्या करने वाले आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तारी की मांग की। मामला थाना सासनी गेट क्षेत्र के पला पुलिस चौकी क्षेत्र के राम विहार कॉलोनी का है।

आपको बताते चले कि थाना सासनी गेट क्षेत्र में थाने पर शिकायत लेकर आ रहे एक युवक को थाने के पास पकडकर बदमाश पड़ोसियों द्वारा दिनदहाड़े चाकू से गोदकर हत्या कर दी गई.बताया जा रहा है कि पला क्षेत्र के राम विहार कॉलोनी में मंगलवार की सुबह आमने-सामने रहने वाले दो पड़ोसियों के बीच पिछले तीन वर्षों से नाली के विवाद को लेकर रंजिश चली जा रही है. नाली को लेकर चली आ रही इसी रंजिश को लेकर एक बार फिर दोनों पड़ोसियों के बीच कहासुनी हो गई. इसके बाद दोनों ही पक्षों के लोगों के बीच हो रही कहासुनी देखते ही देखते गाली गलौज में तब्दील हो गई। आरोप है कि तभी दूसरे पक्ष के किशोरीलाल के दबंग लड़कों ने अपने साथियों को मौके पर बुलाकर उनके साथ गाली गलौज कर मारपीट करते हुए ईंट पत्थर बरसाते हुए उनके ऊपर जमकर पथराव कर दिया।जिस मारपीट और पथराव में अनुज पक्ष के कई लोग लहूलुहान होते हुए गंभीर रूप से घायल हो गए.दबंग पड़ोसी किशोरी लाल के दोनों बेटों द्वारा अपने साथियों के साथ मिलकर अनुज के परिवार के लोगों सहित उसके बड़े भाई के साथ की गई मारपीट और पथराव की घटना के बाद वह शिकायत लेकर थाने जा रहा था। तभी दूसरे पक्ष के दबंग लोगों ने उनके खिलाफ थाने पर शिकायत लेकर जा रहे 25 वर्षीय युवक अनुज को अकेला पाकर थाने के पास पकड़ लिया और चारों तरफ से घेरकर उसके ऊपर चाकूओ से ताबड़तोड़ हमला करते हुए चाकूओ से गोदकर हत्या कर दी।अनुज की दिनदहाड़े हत्या करने के बाद पड़ोसी हमलावर बदमाश वारदात को अंजाम देकर अपने साथियों के साथ मौके से फरार हो गए। युवक की थाने के पास बदमाशों द्वारा युवक की हत्या किए जाने के बाद इलाके में सनसनी फैल गई और लोगों का जमावड़ा सड़क पर लहूलुहान पड़ी युवक की लाश को देखने के लिए लग गया।मौके पर मौजूद लोगों द्वारा युवक की हत्या की जाने की सूचना पुलिस को देने के साथ ही उसके परिवार के लोगों को दी. पड़ोसियों द्वारा युवक की हत्या किए जाने की सूचना मिलते ही परिजन मौके पर पहुंच गए. जहां उनके बेटे की रक्तरंजीत लाश सड़क पर पड़ी हुई थी। बेटे की लाश को देखते ही परिवार में कोहराम मच गया। वही मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक युवक के शव का पंचायत नामा भरते हुए डेडबॉडी को पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी भेज दिया। घटना के बाद मौके पर मौजूद पुलिस वारदात को अंजाम देकर मौके से फरार हुए हत्यारो को इलाके में लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगालते हुए उनकी तलाश में जुटी है।तो वही मृतक युवक के परिजनों ने पुलिस की मिलीभगत से दबंग पड़ोसियों द्वारा अपने बेटे की षड्यंत्र के तहत हत्या किए जाने का आरोप लगाया है.

पुलिस थाने के पास बदमाशों द्वारा युवक की चाकुओं से गोदकर हत्या किए जाने के मामले पर मौके पर मौजूद क्षेत्राधिकारी प्रथम अभय कुमार पांडे ने बताया कि थाना सासनी गेट क्षेत्र की पला पुलिस चौकी का मामला है। दोनों पड़ोसी हैं और एक ही समाज से ताल्लुक रखते हैं।साथ ही दोनों पड़ोसियों के घर भी आमने-सामने है.जहां दोनों पड़ोसियों के बीच किसी बात को लेकर मंगलवार की सुबह वाद विवाद हुआ था।जिसके चलते एक पक्ष थाने आ गया।तभी दूसरे पक्ष के लोगों को एक युवक थाने के पास अकेला मिल गया।जिसके बाद दूसरे पक्ष के लोगों ने थाने आए पहले पक्ष के उस युवक को पकड़ कर उसके ऊपर चाकूओ से वार कर दिए.सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और सड़क पर लहू लुहान हालत में पड़े युवक को उठाकर अस्पताल ले गई।जहां इलाज के दौरान युवक की मौत हो गई।इस संबंध में एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।वही तहरीर प्राप्त करते हुए अन्य आवश्यक विधिक कार्रवाई सुनिश्चित की जा रही है। पुलिस के प्रथम दृष्टिया जांच में सामने आया है कि दोनों पक्षों के बीच आपसी रंजिश है. दोनों पड़ोसी है और दोनों पड़ोसियों के घर आमने-सामने हैं।दोनों ही पक्षों के लोग एक दूसरे पर गाली गलौज किए जाने का आरोप लगाते हैं।