शराबी दोस्तों ने अपने ही दोस्त की हत्या कर जमीन में गाड़ दी लाश, चार गिरफ्तार एक फरार

in #crime2 months ago

IMG-20240722-WA0032.jpg
उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के थाना बरला इलाके के गांव खरूपुरा में पाँच दोस्तों के द्वारा अपने ही दोस्त को खेतों में धान की पौध लगाने के बहाने ले जाकर शराब का सेवन कर उसकी हत्या कर लाश को जमीन में गाड़े जाने का सनसनीखेड़ मामला सामने आया है। जहां पांच दोस्तों के द्वारा अपने ही दोस्त की शराब के नशे में हत्या कर उसकी लाश को जमीन में गाड़ने की सूचना मिलते ही इलाका पुलिस एफएसएल टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंच गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक युवक की शिनाख्त होने के बाद उसकी लाश को पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी भेज दिया।जिसके बाद पुलिस ने मृतक युवक के परिजनों की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज करते हुए चार आरोपियों को मौके से गिरफ्तार कर लिया गया। तो वही मौके से फरार हुए एक अन्य व्यक्ति की तलाश के लिए पुलिस टीमें गठित कर दी गई हैं।गठित की गई पुलिस टीमें हत्या जैसी खौफनाक वारदात को अंजाम देकर मौके से फरार हुए आरोपी की तलाश करते हुए मामले की जांच में जुटी हुई है।

आपको बताते चले कि मृतक युवक राजू के बड़े भाई सोहनलाल ने जानकारी देते हुए बताया है कि गांव के ही राजेंद्र और उसके चार दोस्त उसके 35 वर्षीय भाई राजू को खेतों पर धान की पौध लगाने के लिए मजदूरी पर लेकर गए थे। जहां एडवांस में रुपए देने की बात कह कर धान की पौध लगाने के लिए अपने पांच दोस्तों के साथ खेतों पर गया उसका भाई राजू देर रात तक अपने घर वापस नहीं लौटा। जिसके चलते परिजनों को उसकी चिंता सताने लगी ओर ग्रामीणों के साथ मिलकर परिवार के लोगों ने बिना देर किए उसकी तलाश शुरू कर दी। लेकिन काफी तलाश के बावजूद भी राजू का कोई सुराग नहीं लगा। इसके बाद परिवार के लोग उसके भाई राजू को अपने साथ खेतों पर बुलाकर ले गए गांव के युवक राजेंद्र के घर पहुंचे और उससे अपने भाई के बारे में जानकारी की । जहां जानकारी करने पर पता चला कि राजेंद्र ओर रक्षपाल ने अपने भतीजे सुरेश और दो अन्य लोगों के साथ मिलकर उसके भाई के साथ खेतों पर शराब का सेवन किया था।जहां राजेंद्र और उसके चारों दोस्तों ने उसके भाई राजू की हत्या कर लाश को गड्ढे में फेंक दिया। राजू की गांव के ही पांच लोगों द्वारा हत्या की खबर मिलते ही परिवार के पैरों तले जमीन खिसक गई और उनके होश उड़ गए। इसके बाद परिवार के लोगों ने राजेंद्र और उसके तीन दोस्तों को मौके से पकड़ कर उनकी जमकर पिटाई की गई।तो वहीं एक अन्य आरोपी रक्षपाल परिवार के लोगों की गिरफ्त में आने से पहले ही वारदात को अंजाम देकर मौके से फरार हो गया। जिसके बाद परिवार के लोगों ने गांव के ही पांच लोगों द्वारा अपने भाई की हत्या किए जाने की सूचना देर रात पुलिस को दी। सूचना मिलते ही इलाका पुलिस मौके पर पहुंच गई और चारों आरोपियों को पकड़ कर अपने साथ थाने ले गई। जहां सोमवार की सुबह दतावली गांव के लोगों ने उसके भाई की लाश को ईट भट्टे के पास गहरे गड्ढे में पड़ा हुआ देखा। तो उसकी मौत की सूचना फोन कर उसके परिजनों को दी गई। भाई की लाश मिलने की सोचा मिलते ही मृतक के परिजन ग्रामीणों के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए। जहां उसके भाई की लाश भट्टे के पास गहरे गड्ढे में गड़ी हुई थी। मृतक भाई की लाश मिलने की सूचना परिजनों के द्वारा पुलिस को दी। सूचना मिलते ही इलाका पुलिस फॉरेंसिक टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंच गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी भेज दिया।

क्षेत्राधिकारी बरला सर्जना सिंह ने अवगत कराते हुए बताया कि 22 जुलाई की सुबह थाना बरला क्षेत्र अंतर्गत पुलिस को एक शव मिलने की सूचना प्राप्त हुई थी। सूचना मिलते ही इलाका पुलिस और एफएसएल की टीम तत्काल मौके पर पहुंच गई।पुलिस ने मृतक युवक के शव की शिनाख्त होने के बाद उसकी मौत की सूचना उसके परिजनों को दी गई। सूचना मिलते ही परिजन मौके पर पहुंच गए। जिसके बाद पुलिस ने शव का पंचायतनामा भरकर डेड बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी भेज दिया।इसके साथ ही पुलिस ने मृतक युवक के परिजनों की तहरीर के आधार पर गांव के ही पांच सजातीय लोगों के विरुद्ध थाने पर अभियोग पंजीकृत कर लिया गया हैं।जिसमें चार लोगों की गिरफ्तारी भी सुनिश्चित की गई।एक अन्य अभियुक्त की गिरफ्तारी के लिए थाना स्तर पर पुलिस टीमें गठित कर दी गई है। मामले में विवेचना प्रचलित हैं।