दरोगा की बेटी की शादी में गाजर का हलवा खाने से 3 दर्जन लोग हुए फूड प्वाइजनिंग का शिकार,हालत गंभीर

in #crime2 years ago

20230315_093759.jpg
जनपद अलीगढ़ के थाना गांधी पार्क क्षेत्र के मोहल्ला डोरी नगर में उत्तर प्रदेश पुलिस में तैनात एक दरोगा की बेटी की शादी में चल रही दावत के दौरान एक फूड प्वाइजनिंग का मामला सामने आया है। जहां दरोगा की बेटी की शादी में गाजर का हलवा ओर रसगुल्ला खाने के बाद बरातियों, स्थानीय लोगों सहित परिजन समेत करीब तीन दर्जन लोगों को उल्टी और दस्त की शिकायत हो गई। शादी में चल रही दावत के दौरान जैसे ही लोगों की तबीयत खराब होने लगी उसके बाद साथ में आए लोग अपने अपने परिवार के लोगों को आनन-फानन में उपचार के लिए निजी अस्पताल सहित जिला मलखान सिंह अस्पताल लेकर पहुंचे और शादी की दावत का खाना खाने के बाद फूड प्वाइजनिंग का शिकार हुए लोगों को उपचार के लिए भर्ती कराया गया। 3 दर्जन के करीब लोगों की हालत बिगड़ने की सूचना पर स्वास्थ विभाग की टीम और डॉक्टर मौके पर पहुंचे और ऐसे 39 लोगों को चिन्हित किया गया। जिन लोगों ने शादी का बचा हुआ खाना खाया था। शादी का बचा हुआ खाना खाने के बाद जिन लोगों की तबीयत खराब हुई उन लोगों के घर-घर पहुंचकर दवा का वितरण किया गया।तो वहीं स्वास्थ्य विभाग की टीम के डॉक्टर और निजी अस्पताल के डॉक्टर्स का कहना है कि शादी में बचे हुए खाने को खाकर लोगों को फूड प्वाइजनिंग की शिकायत हुई। लोगों का उपचार जारी है ओर लगभग सभी लोग वापस अपनी सामान्य स्थिति में आ रहे हैं।तो वही दरोगा ने दूध खोया और पनीर देने वाले दुकानदार और कैटर्स के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के लिए पुलिस को शिकायत दी है। शिकायत के आधार पर पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

आपको बताते चलें कि जनपद अलीगढ़ के थाना गांधी पार्क क्षेत्र के डोरी नगर मोहल्ला निवासी दरोगा गेंदालाल उत्तर प्रदेश पुलिस में तैनात होने के चलते फिरोजाबाद पुलिस लाइन में तैनाती हैं। बताया जा रहा है कि दरोगा गेंदालाल ने अपनी बेटी संध्या की शादी नगला रंजीता गांव निवासी हरविंद्र के साथ तय की थी। दरोगा ने अपनी बेटी की शादी की सभी तैयारियां पास के ही एक निजी फार्म हाउस में की गई थी। इस दौरान शादी समारोह में खाने के लिए तमाम तरह के आइटम के साथ मिठाई में गाजर का हलवा और रसगुल्ले भी बनाए गए थे। इस दौरान शादी की दावत चल रही थी। जिसके बाद दरोगा गेंदालाल और उसके परिवार के लोगों ने शादी मैं बचे रसगुल्ले और गाजर के हलवे को मोहल्ले में बटवा दिया। जिसके बाद दरोगा की बेटी की शादी के रसगुल्ले और गाजर का हलवा खाने के बाद करीब 3 दर्जन से ज्यादा लोगों की एक-एक कर अचानक तबीयत खराब होने पर उनको उल्टी दस्त की शिकायत शुरू हो गई। जिनको तबीयत खराब होने पर उपचार के लिए आनन-फानन में परिवार के लोगों द्वारा निजी अस्पताल सहित सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया। शादी में गाजर का हलवा और रसगुल्ले खाने के बाद फूड पॉइजनिंग का शिकार हुए लोगों की जानकारी होने के बाद शादी का आयोजन कर रहे दरोगा गेंदालाल का कहना है कि उसकी बेटी की शादी में स्थानीय लोगों बारातियों और उसके परिवार के सदस्यों सहित तीन दर्जन लोगों की तबीयत खराब हुई थी। जिसमें बच्चे महिलाएं पुरुष समेत अन्य उम्र के लोग शामिल थे। इसके साथ ही दरोगा ने बताया कि कैटर्स रोबिन सिंह और बालाजी स्वीट्स सेंटर के यहां से दूध खोया और पनीर आया था। जिस दूध खोया और पनीर से रसगुल्ले और गाजर का हलवा बनाया गया था इन दोनों मिठाई को खाने के बाद शादी में शामिल लोगों की तबीयत बिगड़ी थी जिसके चलते इन लोगों के थाने में लिखित तहरीर देते हुए शिकायत दर्ज कराई गई है।

वही तीन दर्जन के करीब शादी की दावत खाने के बाद फूड प्वाइजनिंग का शिकार हुए लोगों की तबीयत खराब होने की सूचना मिलते ही स्वास्थ्य विभाग की टीम भी मौके पर पहुंच गई। स्वास्थ्य विभाग की टीम के डॉक्टर और निजी डॉक्टर का कहना है कि शादी में बचे हुए खाने को खाकर लोगों को फूड प्वाइजनिंग की शिकायत हुई है। लगभग सभी की हालत ठीक है उपचार जारी है।