शरीर पर घाव और अधजली लाश...पिता का इस हाल में मिला शव, कांप गया बेटा

in #crimelast month

वाल्मीकि समाज के एक व्यक्ति का शव क्षति विक्षत हालत में नहर किनारे पड़ा मिला। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहां पोस्टमार्टम में देरी होने पर मृतक के घरवालों ने हंगामा कर दिया। जिलाधिकारी का आवास घेरते हुए जमकर नारेबाजी की। पुलिस ने बमुश्किल मामला शांत कराया।

1000032820.jpg
Image credit :- amar ujala

एटा के मलावन थाना क्षेत्र के गांव नवादा में वाल्मीकि समाज के एक व्यक्ति रामलाल वाल्मीकि की हत्या कर दी गई। मंगलवार को शूअर चराने गए रामलाल का शव पास के ही गांव दासपुर के किनारे नहर में अधजली अवस्था में मिला। शरीर पर कई जगह घाव और एक हाथ कटा हुआ था, जिससे हत्या की पुष्टि होती है।

पुत्र अभिषेक कुमार ने बताया कि देर रात उन्हें ढूंढ़ता हुआ वह दासपुर नहर पुल के पास पहुंचा तो देखा कि सूखी नहर में पिता का शव पड़ा हुआ था। अपराधियों ने शव को जलाने का प्रयास भी किया था।

पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए मंगलवार की रात ही भेज दिया। लेकिन बुधवार की देर रात तक पोस्टमार्टम नहीं होने से परिजन भड़क गए और जिलाधिकारी आवास पर पहुंचकर घेराव कर हंगामा करना शुरू कर दिया।

सूचना पर नायब तहसीलदार शाश्वत अग्रवाल ने उन्हें समझाने का प्रयास किया मगर नहीं माने। जिसके बाद सीओ सकीट संजय सिंह मौके पर पहुंचे और परिजन को समझाकर मेडिकल कॉलेज लाए और शव का पोस्टमार्टम कराया।

उधर, डीएम आवास पर हंगामे के समय उनके अन्य साथियों ने गांव के पास ही बुधवार की देर रात जाम लगा दिया और मांग की कि जब तक शव का पोस्टमार्टम होकर घर के लिए नहीं आएगा, रोड जाम रखेंगे। जब पोस्टमार्टम शुरू हुआ तब जाकर कहीं इन लोगों ने जाम खोला।

शव पहुंचने के बाद भी मुआवजे को लेकर गांव में हंगामा हुआ और बृहस्पतिवार की सुबह भी जाम लगाने का प्रयास किया। सीओ सकीट संजय सिंह ने बताया कि यह लोग आरोपियों को पकड़ने व मुआवजे की मांग को लेकर अड़े हुए थे। इन सभी को समझाकर शव का अंतिम संस्कार कराया गया।

इस घटना से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई है और पुलिस द्वारा अपराधियों की तलाश की जा रही है। परिजनों ने मुआवजे की मांग को लेकर कई बार प्रदर्शन किया लेकिन अभी तक उनकी मांग पूरी नहीं हुई है।