फायरिंग कर पेट्रोल पंप के मालिक से एक करोड़ की रंगदारी मांगने वाले को पुलिस ने किया गिरफ्तार

in #crime2 years ago

kmc_20221120_223705.jpg

फायरिंग कर पेट्रोल पंप के मालिक से एक करोड़ की रंगदारी मांगने वाले मुख्य साजिशकर्ता को रोहिणी जिले की स्पेशल स्टाफ की टीम ने किया गिरफ्तार. पुलिस ने आरोपी के तीन साथियों को इस मामले में पहल ही गिरफ्तार कर लिया था. पकड़ गया आरोपी नरेश सेठी गैंगस्टर का साथी है जोकि पुलिस से बचने के लिए फरार हो गया था. आगे की जांच जारी.
दरअसल जिले के डीसीपी गुरइकबाल सिंह से मिली जानकारी के अनुसार एक अज्ञात बदमाश द्वारा इंडियन ऑयल पेट्रोल पंप पर फायरिंग की सूचना बेगमपुर थाने को दी गई और पुलिस टीम मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल शुरू की गई. इसी कड़ी में बदमाशो द्वारा पेट्रोल पंप के मालिक को एक करोड़ रुपए की फिरौती देंने की मांग की गई जिसमे शिकायतकर्ता को गंभीर परिणाम भुगतने की थमकी भी दी गई. शिकायतकर्ता के बयान पर मामला दर्ज किया गया और जांच शुरू की गई. मामले की गंभीरता को देखते हुए स्पेशल स्टाफ और बेगमपुर थाने की कई टीम का गठन किया गया. टीम द्वारा तकनीकी निगरानी और गुप्त सूचना का उपयोग करते हुए एक बाइक सवार आकाश उर्फ ​​नरेंद्र को हथियार के साथ गिरफ्तार किया गया. जिसे पूछताछ करने पर तीन नाम सामने आए जो इस अपराध को अंजाम देने की साजिश में शामिल थे. टीम द्वारा आकाश की निशानदेही पर उनमें से सागर और अभिषेक उर्फ गोलू को उनके ठिकाने से गिरफ्तार किया कर लिया गया. हालांकि तीसरा आरोपी गौरव खन्ना इस मामले में फरार था. पुलिस टीम द्वारा आगे की जांच के दौरान यह पता चला कि उसने आकाश को हथियार प्रदान किया था और वह अपराध का मुख्य साजिशकर्ता भी है. टीम द्वारा टेक्निकल सर्विलेंस और लोकल इनपुट को भी एक्टिव किया गया जिसमे टीम को मुख्य आरोपी के बारे में गुप्त सूचना मिली. गुप्त सूचना को पुख्ता करने के बाद आरोपी को उसके ठिकाने से गिरफ्तार किया गया. जिसकी पहचान झाझर का निवासी गौरव उर्फ खन्ना के रूप में हुई.
लगातार पूछताछ करने पर आरोपी गौरव खन्ना ने पेट्रोल पंप पर गोलीबारी की घटना में अपनी संलिप्तता और रुपये पेट्रोल पंप के मालिक से एक करोड़ की फिरौती मांगने का खुलासा किया. उसने आगे खुलासा किया कि वह नरेश सेठी गैंगस्टर का सहयोगी है. फिलहाल पुलिस ने आरोपी के खिलाफ संबंधित धारा के तहत मामला दर्ज कर लिया है और आगे की कार्रवाई में जुट गई है.