चोरी-नकबजनी के मामले में 5 गिरफ्तार:आधा दर्जन वारदातों का हुआ खुलासा

in #crime2 years ago

21.jpgचित्तौड़गढ़।गंगरार क्षेत्र में पुलिस ने चोरी और नकबजनी की लगभग आधा दर्जन वारदात करने वाले गिरोह का खुलासा किया है। पुलिस ने पांच आरोपियों को अरेस्ट किया है। एक बाल अपचारी को डिटेन भी किया है। आरोपियों से पुलिस ने माल बरामद कर घटना में काम में ली गई गाड़ी, मोटरसाइकिल भी जब्त की।
एसपी राजन दुष्यन्त ने बताया कि 3 अगस्त और 9 अगस्त गंगरार के राजकीय उच्च प्राथमिक स्कूल में दो बार पोषाहार के सामान चुराने की घटना हुई थी, जिस पर टीचर रामलाल पुत्र सुखदेव जाट ने मामला दर्ज करवाया था। पुलिस ने गंगरार थाने से टीम का गठन किया। ह्यूमन इंटेलिजेंस और मुखबिर की सूचना पर टीम में चोरों की तलाश शुरू कर दी। इस पर धनराज निवासी रतनलाल पुत्र रामलाल भील, मंगरोप, भीलवाड़ा निवासी सुरेश चंद्र पुत्र मोहन लाल भील, साडास निवासी सुरेश पुत्र बालू भील, बड़ीसादड़ी निवासी काना उर्फ किशनलाल पुत्र नारायण लाल डांगी, चंदेरिया निवासी संजय पुत्र उमेश सोनी को गिरफ्तार किया और एक बाल अपचारी को डिटेन किया।

कई वरदतों का किया खुलासा
पूछताछ के दौरान आरोपियों ने चोरी किए गए माल का पता बताया। जिनकी निशानदेही पर माल भी बरामद किया गया। पूछताछ के दौरान पता चला कि आरोपियों ने आधा दर्जन से भी ज्यादा वारदातें की हैं। उन्होंने बताया कि गंगरार के ही एक स्कूल से 2 बार गैस सिलेंडर, चूल्हा, गिलास और पोषाहार का सामान चुराया था। इसके अलावा हाईवे रोड गंगरार के कोर्ट पुलिया के पास एक गुमटी से सिलेंडर, स्पीकर, रेजगारी, हाईवे रोड पर ही निर्माणाधीन एक मकान से आरसीसी के सरिए, चंदेरिया स्थित बिरला फैक्ट्री से दो बार लोहे की पटरी, बॉक्स, साडास के गांव से ट्रैक्टर की बैटरी, हमीरगढ़ हाईवे से एक थड़ी का ताला तोड़कर ट्रक की डिस्क, गैस सिलेंडर, पंचर का सामान और कई अन्य जगहों से लोहे के सामान चोरी करना बताया।