नारकोटिक्स नीमच की कार्रवाई:2 अलग-अलग कार्रवाई में 10 किलो 470 ग्राम अफीम जब्त, 2 आरोपी गिरफ्तार

in #crime2 years ago

नारकोटिक्स नीमच की कार्रवाई:2 अलग-अलग कार्रवाई में 10 किलो 470 ग्राम अफीम जब्त, 2 आरोपी गिरफ्तार1653037002934_16.jpg
चित्तौड़गढ़ ।
केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो नीमच ने चित्तौड़ में तस्करों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए दो अलग-अलग सूचनाओं पर करीब 10 किलो 470 ग्राम अफीम जब्त की। नारकोटिक्स की टीम ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया जबकि एक आरोपी भाग निकला। अफीम की अंतरराष्ट्रीय कीमत लगभग 20 लाख रुपए बताई जा रही है।
उप नारकोटिक्स आयुक्त, नीमच डॉ संजय कुमार के निर्देश पर बेगूं क्षेत्र में दो बड़ी कार्रवाई हुई है। निरीक्षक एम के पीपल की सूचना पर नारकोटिक्स की टीम काटूंदा मोड़, सोमानी रिसोर्ट के पास पहुंची। उसी दौरान काटूंदा की तरफ से आती हुई एक ऑल्टो कार दिखाई दी। उप निरीक्षक मोहित यादव के नेतृत्व में नारकोटिक्स विभाग के अधिकारियों ने कार को रोका और ड्राइवर से पूछताछ की। उसने अपना नाम बेगूं निवासी जमुनालाल पुत्र घीसालाल धाकड़ बताया। कार की तलाशी लेने पर 5 किलो 370 ग्राम अफीम मिली। नारकोटिक्स विभाग ने आरोपी को गिरफ्तार कर जांच पुरषोतम मीणा को सौंपी। पूछताछ के दौरान बताया कि यह अफीम बस्सी की तरफ लेकर जा रहा था।
दूसरी कार्रवाई में मिली 5 किलो 100 ग्राम अफीम
उसी दौरान ही एमके पीपल की एक और सूचना मिली। जिस पर टीम को बाइक पर सवार दो जने आते दिखाई दिए। टीम ने काटूंदा की तरफ से आते हुए बाइक सवार को रुकने का इशारा किया लेकिन उसने बाइक की रफ्तार बढ़ा दी। टीम ने पीछा किया तो बाइक के पीछे बैठा बेगूं निवासी नारायण लाल पुत्र रामेश्वर लाल जटिया पकड़ा गया। वहीं बाइक चला रहा आरोपी भाग निकला। पीछे बैठा नारायण लाल ने अफीम की थैली पकड़ी हुई थी इसलिए नारायण लाल के पास में अफीम रखी हुई थी। टीम ने जब तलाशी ली तो उसके पास 5 किलो 100 ग्राम अफीम मिली। पूछताछ पर नारायण लाल ने बताया कि यह अफीम भीलवाड़ा की तरफ से लेकर जा रहा था और वहीं सप्लाई करनी थी। इस केस की जांच एलके झा को सौंपी गई। दोनों आरोपियों को जिला एवं सेशन कोर्ट में पेश किया गया, जहां से दोनों को जेल भेज दिया गया।