लग्जरी कार में नशे की तस्करी, 2 तस्कर ​ गिरफ्तार

in #crime2 years ago

13.jpg- बेगूं क्षेत्र में 2 बड़ी कार्रवाई, 3 क्विंटल 43 किलो डोडाचूरा जब्त
चित्तौड़गढ़। जिला पुलिस विशेष टीम और बेगूं पुलिस ने डोडाचूरा तस्करी मामले में बड़ी कार्यवाही करते हुए 3 क्विंटल 43 किलोग्राम डोडाचुरा जब्त कर दो तस्करों को गिरफ्तार किया हैं। बेगूं क्षेत्र में दो दिन में यह तीसरी बड़ी कार्रवाई है। बेगूं थानाधिकारी रतन सिंह ने बताया कि बेगूं में तस्करों के खिलाफ दो कार्रवाई हुई है। उसमें से एक कार्रवाई जिला पुलिस विशेष टीम के साथ किया गया। इससे पहले एक कार्यवाही की गई थी जिसमें बेगूं में तस्करों ने पुलिस फायरिंग की थी और तस्कर गाड़ी छोड़ कर फरार हो गए थे , पुलिस ने गाड़ी से 3 क्विंटल 39 किलो डोडाचूरा जब्त किया था । दोनों मामलों में पुलिस ने मामला एनडीपीएस के तहत मामला दर्ज कर जाँच शुरू कर दी हैं।

बेगूं क्षेत्र में पहली कार्यवाही
बेगूं पुलिस को मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने ठुकराई गांव के जोगणिया माता की तरफ जाने वाली रोड पर नाकाबंदी शुरू की। इस दौरान एक स्विफ्ट कार आती हुई दिखाई दी, पुलिस ने जब रुकने का इशारा किया तो ड्राइवर ने बैरिकेड तोड़ दिया और आगे निकल गया। पुलिस ने पीछा कर गाड़ी रूकवाई। इस दौरान ड्राइवर तो पकड़ा गया लेकिन उसका साथी भाग निकला। ड्राइवर ने अपना नाम जोधपुर ग्रामीण निवासी अहमद अली पुत्र आलम खान बताया और अपने साथी का नाम बिलाड़ा जोधपुर ग्रामीण निवासी नजीर मोहम्मद पुत्र सोहन खान बताया। कार की तलाशी लेने पर उसमें 12 कट्टे ठूंस-ठूंस के भरे हुए थे। जिनमे डोडाचूरा भरा हुआ था। तौल करने पर उसमें 2 क्विंटल 41 किलो डोडाचूरा निकला। तस्करों ने गाड़ी के आगे और पीछे दो अलग अलग नंबर प्लेट लगा रखे थे। यह माल एमपी से लाया जा रहा था। पुलिस ने एक तस्कर को गिरफ्तार कर दूसरे तस्कर को नामजद कर लिया।

बेगूं क्षेत्र में दूसरी कार्यवाही
जिला पुलिस विशेष टीम और बेगूं पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 1 क्विंटल 2 किलो डोडा चूरा जब्त किया। जिला विशेष टीम के प्रभारी विक्रम सिंह की सूचना पर नाकाबंदी कर एमपी की तरफ से आ रही एक कार को रुकवाया गया। कार ड्राइवर ने गाड़ी नहीं रोकी और बलवंत नगर तिराहे से हाईवे की तरफ गाड़ी को तेज गति से भगा ले गया। इस दौरान उसने नाकाबंदी भी तोड़ दी। पुलिस ने गाड़ी को ओवरटेक करते हुए स्टॉप स्टिक की सहायता से गाड़ी को पंचर किया। पंचर हो जाने के बावजूद भी तस्कर गाड़ी को 4 किलोमीटर तक भगाते रहे। करीब मेनाल के पास पहुंचकर ड्राइवर ने गाड़ी को साइड में रोक दी और भागने की कोशिश की। लेकिन पुलिस ने उसको पकड़ लिया। नाम पूछने पर उसने अपना नाम भीलवाड़ा निवासी सोमदेव पुत्र शंभू लाल लोहार बताया। गाड़ी की जब तलाशी ली तो गाड़ी के पीछे की साइड में 5 काले रंग के प्लास्टिक के कट्टों में 102 किलो डोडाचूरा पकड़ा। पुलिस ने गाड़ी और डोडाचूरा जप्त करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।14.jpg