बुमराह ने आग उगलती यॉर्कर पर फिंच को किया बोल्ड

in #criket2 years ago (edited)

tm920mk_ind-v-aus-2022-----_625x300_24_September_22.jpg

आउट होने पर विरोधी कप्तान खुद को ताली बजाने से नहीं रोक पाए

करीब 2 महीने क्रिकेट से दूर रहे जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah India vs Australia) ने नागपुर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में वापसी की और 2 ओवर की गेंदबाजी करते हुए 23 रन देकर 1 विकेट लेने में सफल रहे.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में वापसी की और 2 ओवर की गेंदबाजी करते हुए 23 रन देकर 1 विकेट लेने में सफल रहे. बुमराह ने अपनी गेंदबाजी के दौरान जिस अंदाज में विरोधी कप्तान फिंच (Aaron Finch) को आउट किया, उसने महफिल लूट ली, उनकी वह गेंद इस मैच की सबसे खतरनाक गेंद मानी गई, जिसका जवाब फिंच के पास भी नहीं था. बुमराह की स्पेशल यॉर्कर पर बोल्ड होने के बाद फिंच भी गेंद की तारीफ किए बिना नहीं रह पाए और ताली बजाते हुए पवेलियन की ओर अपना कदम बढ़ाते नजर आए.

दरअसल, ऑस्ट्रेलियाई पारी के पांचवें ओवर में बुमराह ने फिंच को अपनी 'खतरनाक यॉर्कर' पर चकमा दिया जिससे वो बोल्ड हो गए. बुमराह ने इस ओवर में बल्लेबाजों को बांध कर रख, एक समय ऐसा लग रहा था कि फिंच भारत के लिए खतरा बन जाएंगे लेकिन भारत के सबसे भरोसेमंद गेंदबाज ने अपनी बेहतरीन यॉर्कर से विरोधी कप्तान को चकमा दिया.

बुमराह ने जिस गेंद पर फिंच को पवेलियन की राह दिखाई वह गेंद लो यॉर्कर थी, जो सीधे स्टंप के निचले हिस्से में जाकर लगी, इस बेहतरीन गेंद को खेलने की फिंच ने भरपूर कोशिश की लेकिन गेंद इतनी बेहतरीन थी कि उनका डिफेंस इस कातिलाना गेंद के सामने असमर्थ था. फिंच ने 15 गेंद पर 31 रन की पारी खेली जिसमें 4 चौके और एक छक्के शामिल रहे.

मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी की थी और 8 ओवर वाले मैच में 5 विकेट पर 90 रन बनाए थे जिसके बाद भारत ने 7.2 ओवर में 4 विकेट पर 92 रन बनाकर मैच जीत लिया. रोहित शर्मा ने 20 गेंद पर 46 रन की पारी खेली. रोहित को प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया.

Sort:  

Please use a correct tag.