ब्रैंडन किंग के छक्के- चौकों की बारिश में उड़ा बारबाडोस, जमैका बना CPL चैंपियन

in #cricket2 years ago

जमैका तैलवाह का 5 साल का लंबा इंतजार खत्म हो गया है. जमैका ने कैरेबियन प्रीमियर लीग का खिताब जीत लिया है. फाइनल में उसने बारबाडोस रॉयल्स को 8 विकेट से हराया. इस जीत का ताज ब्रैंडन किंग के सिर पर सजा, जिनके छक्के चौकों की बारिश में बारबाडोस उड़ दिया. किंग ने नाबाद 83 रन की विस्फोटक पारी खेली. उन्होंने अपनी इस पारी में 13 चौके और 2 छक्के लगाए. पहले बल्लेबाजी करते हुए बारबाडोस ने 162 रन का लक्ष्य दिया था, जिसे जमैका ने 2 विकेट के नुकसान पर 23 गेंद पहले ही आसानी से हासिल कर लिया.
ब्रैंडन किंग और शामराह ब्रुक्स इस जीत के स्टार रहे. पहले गेंदबाजों ने कमाल किया, फिर बल्लेबाजों ने योगदान दिया. किंग ने 50 गेंदों पर नाबाद 83 रन की आतिशी पारी खेली. जबकि ब्रुक्स ने 33 गेंदों पर 47 रन बनाए.
मोईन खान के बेटे ने संभाली पारी
इससे पहले बारबाडोस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित ओवर में 7 विकेट पर 161 रन बनाए. पाकिस्तानी दिग्गज मोईन खान के बेटे आजम खान ने सबसे ज्यादा 51 रन जड़े. आजम ने 4 चौके और 3 छक्के लगाए. वहीं रहकीम कॉर्नवाल ने 21 गेंदों पर 36 रन बनाए. कॉर्नवाल ने कप्तान काइल मेयर्स के साथ बारबाडोस को शानदार शुरुआत दिलाई थी. दोनों के बीच 63 रन की साझेदारी हुई थी.