बांग्लादेश से लड़कर हारा जिम्बाब्वे, आखिरी गेंद पर हुआ फैसला

in #cricket2 years ago

रोमांचक मुकाबले जिम्बाब्वे ने आखिरी गेंद तक बांग्लादेश को फाइट दी. लेकिन, जीत से 3 रन दूर रहा. ये टूर्नामेंट में जिम्बाब्वे की पहली हार है.

जिम्बाब्वे की टीम बांग्लादेश के खिलाफ पाकिस्तान वाला करामात दिखाते-दिखाते रह गई. रोमांचक मुकाबले में उसने आखिरी गेंद तक बांग्लादेश को फाइट दी. लेकिन, जीत से 3 रन दूर रहा. ये T20 वर्ल्ड कप 2022 में अब तक खेले 3 मैचों में बांग्लादेश की दूसरी जीत है. वहीं इतने ही मैचों में जिम्बाब्वे की पहली हार है. इससे पहले जिम्बाब्वे का एक मैच बारिश में धुला था. जबकि दूसरे में उसने पाकिस्तान को हराकर बड़ा उलटफेर किया था.

मुकाबले में बांग्लादेश ने पहले बैटिंग की और 20 ओवर में 7 विकेट पर 150 रन बनाए. जवाब में 151 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी जिम्बाब्वे की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 148 रन ही बना सकी. आखिरी ओवर में जिम्बाब्वे को जीत के लिए 16 रन बनाने थे, लेकिन वो सिर्फ 13 रन ही बना सका और मुकाबला गंवा बैठा.

आखिरी गेंद पर जबरदस्त ड्रामा
बांग्लादेश और जिम्बाब्वे के बीच मुकाबला आखिरी गेंद तक गया, जहां बांग्लादेश ने एक वक्त 4 रन से बाजी मार ली. लेकिन, फिर पता चला कि बांग्लादेश की ओर से डाली आखिरी गेंद नो बॉल थी. इसके बाद जिम्बाब्वे की जीत की उम्मीद फिर से जग उठी. पर वो इस मिले मौके का भी फायदा नहीं उठा सके.

जिम्बाब्वे के स्कोर बोर्ड में नो बॉल के एक और रन जुड़ गए. इसके बाद बांग्लादेश के गेंदबाज मोसादेक होसैन ने आखिरी गेंद डाली, जिस पर जिम्बाब्वे जीत के लिए जरूरी बाउंड्री नहीं लगा सका. नतीजा ये हुआ कि मैच में जीत बांग्लादेश की ही हुई.bangla-win.jpg