धोनी ने चौका लगाकर चेन्नई को दिलाई जीत, MI को मिली लगातार 7वीं हार

in #cricket2 years ago

Cricket news:-Chennai super kings win match by 3 wicket: IPL 2022 के 33वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने मुंबई इंडियंस को 3 विकेट से हरा दिया. इस मैच में महेंद्र सिंह धोनी ने आखिरी ओवर में आतिशी पारी खेली. मुंबई ने चेन्नई को जीतने के लिए 156 रनों का टारगेट दिया, जिसे चेन्नई ने 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया.
1115525-dhoni.jpg
धोनी ने जिताया मैच
अंबाती रायडू ने 35 गेंदों में 40 रन बनाए. रॉबिन उथप्पा ने 30 रन बनाए. ऋतुराज गायकवाड़ अपना खाता तक नहीं खोल पाए. शिवम दुबे ने 14 गेंदों में 13 रन बनाए. मिचेल सेंटनर ने 11 रन बनाए. मुंबई इंडियंस के लिए डेनियस सैम्स ने सबसे ज्यादा तीन विकेट हासिल किए. महेंद्र सिंह धोनी ने आखिरी ओवर में शानदार पारी खेलते हुए 13 गेंदों में 28 रन बनाए, जिसमें तीन चौके और एक लंबा छक्का शामिल था. धोनी की वजह से ही चेन्नई सुपर किंग्स मैच जीत पाई.

पहले ओवर में वापस लौटे थे ओपनर्स
मुंबई इंडियंस के लिए अंत में तिलक वर्मा (43 गेंद में तीन चौके, दो छक्के) का जयदेव उनादकट (नॉट आउट 19 रन, नौ गेंद में एक चौका और एक छक्का) ने अच्छा साथ निभाया, जिससे टीम ने अंतिम दो ओवर में 29 रन जोड़े. इन दोनों ने आठवें विकेट के लिए 16 गेंद में नॉट आउट 35 रन की साझेदारी की. मुंबई इंडियंस की शुरुआत काफी खराब रही, टीम ने पहले ही ओवर में दोनों सलामी बल्लेबाजों के विकेट गंवा दिए, जो खाता भी नहीं खोल सके. मुकेश चौधरी ने रोहित शर्मा और ईशान किशन को बिना खाता खोले पवेलियन भेज दिया. डेवाल्ड ब्रेविस ने 4 रन बनाए.

सूर्यकुमार ने पारी को संभाला
सूर्यकुमार यादव (32 रन, तीन चौके, एक छक्का) ने पारी को संभालने की कोशिश की. दूसरे ओवर में ब्रेविस भाग्यशाली रहे कि जडेजा अंदाजा नहीं लगा सके और उनका कैच छूट गया. लेकिन ब्रेविस ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक सके और मुंबई को तीसरा झटका भी चौधरी ने ही दिया.

तिलक वर्मा के दम पर दिया 156 रनों का टारगेट
तिलक वर्मा और डेब्यू करने वाले ऋतिक शौकीन (25 रन, तीन चौके) ने एक दूसरे का अच्छा साथ निभाकर रन जोड़ रहे थे. पर पांचवें विकेट की यह 36 गेंद में 38 रन की साझेदारी 14वें ओवर में टूट गई, जब ब्रावो गेंदबाजी के लिए उतरे. इसके बाद तिलक वर्मा और उनादकट ने टीम को 150 रन के पार पहुंचाया. मुंबई इंडियंस ने अंतिम पांच ओवर में दो विकेट गंवाकर 55 रन जोड़े. तिलक वर्मा ने शानदार हाफ सेंचुरी जमाई. उन्होंने 43 गेंदों में 51 रन बनाए.

सीएसके के गेंदबाजों ने दिखाया कमाल का खेल
चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाज मुकेश चौधरी ने पहले ओवर में ही रोहित शर्मा और ईशान किशन को पवेलियन भेज दिया. उन्होंने तीन ओवर में 19 रन देकर 3 विकेट हासिल किए. वहीं, ड्बेन ब्रावो ने 2 विकेट चटकाए. मिचेल सेंटनर और महेश तीक्ष्णा को 1-1विकेट हासिल हुआ. इन गेंदबाजों के दम पर ही मुंबई टीम बड़ा स्कोर नहीं पाई.