CSK को मिला रोहित जैसा धाकड़ बल्लेबाज, 36 साल की उम्र में खेली विस्फोटक पारी

in #cricket2 years ago

IPL 2022 cricket:-आईपीएल 2022 में चार बार की चैंपियन टीम चेन्नई सुपरकिंग्स की शुरुआत काफी खराब रही है. टीम ने इस सीजन में 2 मैच खेले हैं लेकिन अभी भी पहली जीत का इंतजार खत्म नहीं हुआ है. लखनऊ के खिलाफ गुरुवार (31 मार्च) को मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में भी चेन्नई को छह विकेट से हार का सामना करना पड़ा. इससे पहले टीम को कोलकाता के खिलाफ हार मिली थी. सीएसके के लिए तो लीग का आगाज खराब हुआ है, लेकिन टीम के एक खिलाड़ी ने अपनी बल्लेबाजी से सभी को हैरान कर दिया है. ये बल्लेबाज 36 साल की उम्र में भी बड़े-बड़े शॉट्स खेल रहा है.

CSK को मिला 36 साल का धुरंधर
सीएसके की टीम आईपीएल के इतिहास की सबसे सफल टीम में से एक है. लेकिन टीम को सीजन 15 में पहली जीत के लिए अभी और मेहनत करनी होगी. इस सीजन का 7वां मैच लखनऊ सुपर जाएंट्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच खेला गया. इस मैच में खूब रन देखने को मिले, मैच में सीएसके के लिए पारी की शुरुआत स्टार बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा करने आए और पुराने अवतार में बल्लेबाजी करते दिखे, उथप्पा 36 साल के हो चुके हैं. इस उम्र में भी उन्होंने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 25 बॉल में फिफ्टी जड़ दी. उथप्पा ने 27 गेंदों की अपनी पारी में 8 चौके और 1 छक्के की मदद से 50 रन बनाए. इस पारी में उनका स्ट्राइक रेट 185.19 का रहा.
1092674-csk.jpg
उथप्पा का आईपीएल करियर
रॉबिन उथप्पा पहले भी चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा थे, इस बार भी मेगा ऑक्शन में सीएसके ने उथप्पा को 2 करोड़ रुपये में खरीदा था. उथप्पा आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने की लिस्ट में अब आठवें नंबर पर आ गए हैं. उथप्पा ने 195 आईपीएल मैचों में 28.07 की औसत से 4800 बना लिए हैं, इसमें 26 अर्धशतक भी शामिल हैं. उथप्पा ने इस सीजन के पहले मैच में भी केकेआर के खिलाफ 21 गेंदों पर 28 रन की पारी खेली थी, जिसमें उनके बल्ले से 2 चौके और 2 छक्के निकले थे.

चेन्नई की खराब शुरुआत
4 बार आईपीएल का खिताब जीतने वाली टीम चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए ये आईपीएल की सबसे खराब शुरुआत है. चेन्नई की टीम आईपीएल इतिहास में पहली बार किसी सीजन के शुरुआती दो मैचों में हारी है. मैच में लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. चेन्नई ने 20 ओवर में सात विकेट पर 210 रन बनाए. ये स्कोर लखनऊ की टीम के सामने छोटा साबित हुआ. लखनऊ की टीम 19.3 ओवर में 211 रन बनाकर मैच जीत गई. इस सीजन में दूसरी बार ऐसा हुआ है कि किसी टीम ने 200 से ज्यादा रनों के लक्ष्य को हासिल कर लिया.

लेविस ने लिखी CSK की हार
लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए ये आईपीएल की पहली जीत थी और मैच के हीरो एविन लेविस रहे. उन्होंने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए और सीएसके से जीत को दूर कर दिया. लेविस ने 23 गेंदों में 55 रन बनाए, जिसमें 6 चौके और तीन छक्के शामिल थे. उनकी विस्फोटक पारी की वजह से ही उनको 'मैन ऑफ द मैच' का अवॉर्ड भी मिला. लखनऊ की टीम ने 211 का लक्ष्य 4 विकेट खोकर ही हासिल कर लिया. लखनऊ के क्विंटन डिकॉक ने सबसे ज्यादा 61 रनों की पारी खेली