पाकिस्तान से आगे निकलकर वर्ल्ड रिकाॅर्ड बनाने उतरेगी टीम इंडिया, वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार

in #cricket2 years ago

NEWS DESK : WORTHEUM NEWS,
PUBLIESHED BY - SP
भारत अगर दूसरा वनडे जीतकर सीरीज अपने नाम करता है तो वह वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार सबसे ज्यादा द्विपक्षीय वनडे सीरीज जीतने का नया विश्व रिकॉर्ड कायम कर लेगा और साथ ही पाकिस्तान का भी रिकॉर्ड तोड़ देगा।

भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ जारी तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में रोमांचक जीत दर्ज करके सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। दोनों टीमों के बीच दूसरा वनडे रविवार (24 जुलाई) को खेला जाना है, जहां टीम इंडिया अपना विजयक्रम जारी रखते हुए दो बार के पूर्व विश्व कप विजेता वेस्टइंडीज के खिलाफ एक और वनडे सीरीज अपने नाम करना चाहेगी।

शिखर धवन कप्तानी वाली टीम इंडिया अगर रविवार को पोर्ट ऑफ स्पेन में कैरेबियाई टीम को हरा देती है तो वह तीन मैचों की वनडे सीरीज जीत जाएगी और साथ ही वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार सबसे ज्यादा द्विपक्षीय वनडे सीरीज जीतने का नया विश्व रिकॉर्ड कायम कर लेगी।

भारत ने 2007 की शुरुआत से अब तक वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार 11 वनडे सीरीज जीती है और रविवार को अगर वे एक और सीरीज जीतने में कामयाब होते हैं, तो यह भारत की वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार 12वीं वनडे बाइलेटरल सीरीज होगी, जोकि वनडे क्रिकेट इतिहास में एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड होगा।

पाकिस्तान से आगे निकलकर वर्ल्ड रिकाॅर्ड बनाने उतरेगी टीम इंडिया

भारत फिलहाल पाकिस्तान के साथ बराबरी पर है, जिसने जिम्बाब्वे के खिलाफ लगातार 11 वनडे सीरीज जीती हैं। लेकिन अगर भारत आज (24 जुलाई) जीत जाता है, तो वह पाकिस्तान से आगे निकलकर किसी देश के खिलाफ लगातार सबसे ज्यादा वनडे सीरीज जीतने वाली पहली टीम बन जाएगी।