36 की उम्र में मचाई 26 साल वाले बल्लेबाज जैसी तबाही, फैंस को दिखाया अपना रौद्र रूप

in #cricket2 years ago

Wortheum news:-IPL 2022 में रविवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर और पंजाब किंग्स के बीच मुकाबला खेला गया. इस मैच में 36 साल के एक खिलाड़ी ने महफिल लूट ली और अपने बल्ले से जमकर तबाही मचाई. इस 36 साल के खिलाड़ी की बल्लेबाजी में 26 साल के युवा खिलाड़ी जैसा जोश नजर आया.

36 की उम्र में मचाई 26 साल वाले बल्लेबाज जैसी तबाही

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर के बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने 14 गेंदों में 32 रन की तूफानी पारी खेलकर फैंस को अपना रौद्र रूप दिखाया. दिनेश कार्तिक ने पंजाब के खिलाफ ऐसी तबाही मचाई कि फैंस को निदहास ट्रॉफी में खेली गई उनकी आतिशी पारी की याद आ गई. पंजाब के खिलाफ कार्तिक की बल्लेबाजी तब आई जब सिर्फ 17 गेंदें बाकी थी, ऐसे में इस 36 वर्षीय बल्लेबाज दिनेश कार्तिक पर दबाव था और उन्होंने पहली ही बॉल से रन बनाने का और टीम के मूमेंटम को बरकरार रखने का जिम्मा उठाया.

फैंस को दिखाया अपना रौद्र रूप

कार्तिक के बल्ले से अद्भुत शॉट देखने को मिले. कार्तिक ने मैदान के चारों और शॉट खेलते हुए 3 छक्के और 3 चौके लगाए. कार्तिक ने इस मैच में ठीक वैसी ही चमत्कारिक पारी खेली, जैसी उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ निदहास ट्रॉफी के फाइनल में खेली थी. निदहास ट्रॉफी के फाइनल में कार्तिक ने सिर्फ 9 गेंदों में ही 28 रन बनाकर टीम इंडिया को जीत दिला दी थी. कार्तिक की इस पारी ने ये तो दिखा दिया है कि अभी भी उनमें काफी दमखम बाकी है और कहीं न कहीं अगर वो इस प्रदर्शन को पूरे आईपीएल के दौरान दोहराने में सफल रहे तो चयनकर्ता उन्हें आगामी टी-20 वर्ल्ड कप में एक फिनिशर के तौर पर शामिल करने के बारे में जरूर सोच सकते हैं.
1088795-1.jpg
205 रन बनाकर भी हार गई RCB

कप्तान फाफ डु प्लेसिस (88), विराट कोहली (नाबाद 41) और दिनेश कार्तिक (14 बॉल में 33 रन) की धुआंधार पारियों की वजह से आईपीएल 2022 के तीसरे मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) को 206 रनों का लक्ष्य दिया था. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) टीम की पुरानी आदत नहीं बदली और ये टीम 205 रन का बड़ा स्कोर बनाने के बावजूद लचर गेंदबाजी के कारण मैच हार गई. जवाब में पंजाब किंग्स ने आराम से 5 विकेट खोकर 19 ओवरों में ही लक्ष्य हासिल कर लिया.

पंजाब की धमाकेदार जीत

आरसीबी के 206 रनों के लक्ष्य का पीछा करने आई पंजाब की टीम ने एक ओवर बचते हुए ही जीत हासिल कर ली. पंजाब की ओर से शिखर धवन और भानुका राजपक्षे ने 43-43 रन बनाए. वहीं कप्तान मयंक अग्रवाल ने 32 रन बनाए. लेकिन अंत में शाहरुख खान ने 24 और ओडियन स्मिथ ने 25 रनों की तेज तर्रार पारी खेलकर मैच को खत्म कर दिया. आरसीबी की ओर से मोहम्मद सिराज ने सबसे ज्यादा 2 विकेट हासिल किए