क्रिकेट: टीम इंडिया के जसप्रीत बुमराह टी-20 विश्व कप से बाहर

in #cricket2 years ago

भारत। 04 अक्टूबर 2022।
Jasprit-Bumrah-25.jpg
भारतीय क्रिकेट टीम को ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप से पहले ही भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोट के कारण इस विश्व कप से बाहर हो गए हैं। उन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 मैच से पहले पीठ में चोट लगी थी।
सभी कयासों को विराम देते हुये बीसीसीआई ने कल 03 अक्टूबर 2022 को एक बयान जारी कर उनके विश्व कप से बाहर होने की पुष्टि कर दी है।
बीसीसीआई के बयान में लिखा गया है कि बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने जसप्रीत बुमराह को आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया से बाहर कर दिया है। ये फैसला गहरी जांच और विशेषज्ञों की राय के बाद लिया गया है।
टीम में उनकी जगह के लिए सबसे पहला नाम मोहम्मद शमी का आ रहा है। उनके पास अनुभव भी है और वह विश्व कप के लिए स्टैंडबाय में भी थे शमी को साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाले तीन मैचों की वनडे सीरीज में भी नहीं चुना गया है। उनके अलावा मोहम्मद सिराज और दीपक चाहर के नाम भी हैं। चाहर स्टैंड बाय में शमी के साथ हैं लेकिन वह साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में भी हिस्सा ले रहे हैं।
बीसीसीआई ने बुमराह के स्थान पर किसी खिलाड़ी को लेने के बारे में कहा कि वह जल्दी इसका ऐलान करेगा। बीसीसीआई ने अपने बयान में लिखा है कि बीसीसीआई इस बड़े टूर्नामेंट के लिए जल्द ही बुमराह के रिप्लेसमेंट का ऐलान करेगी।

Sort:  

सर मेने आपकी खबरे लाइक कर दी जी

सर मेरे द्वारा आपकी यहां तक की सभी खबरें लाइक की हुई है जी