क्रिकेट- भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच लखनऊ में वनडे मैच आज, बारिश कर सकती है व्यवधान

in #cricket2 years ago

लखनऊ। 06 अक्टूबर 2022।
images (21).jpeg
रोहित और कोहली के अनुपस्थिति में अनुभवी शिखर धवन की कप्तानी में युवा जोश से लबरेज टीम इंडिया मजबूत दक्षिण अफ्रीका को पहले वनडे मैच में हराने के इरादे से बृहस्पतिवार को लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी इकाना इंटरनेशनल स्टेडियम में वनडे सीरीज का पहला मैच खेलेगी।
दक्षिण अफ्रीकी टीम बुधवार को लखनऊ पहुंच गई। हालांकि दिनभर हुई बारिश के चलते किसी भी टीम ने अभ्यास सत्र में भाग नहीं लिया।
दिनभर हुई बारिश पहले मैच के लिए परेशानी का सबब बन गई है। दोपहर बाद बारिश कम होते देख ग्राउंड स्टाफ ने कवर हटाना शुरू ही किया था पर फिर से बारिश आ गई। कवर दोबारा बिछाना पड़ा आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक ने कहा है कि आज भी बारिश हो सकती है। मौसम के बदलाव की संभावना कम ही है।
इस प्रकार मौसम पूर्वानुमान के अनुसार आज भी दिन भर बारिश की संभावनाए हैं जिसके कारण मैच में व्यवधान होना तय है। मैच अपरान्ह 1:30 बजे से होना है।
लखनऊ वनडे में टीम इंडिया के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव गेंदबाजी विभाग में ट्रंप कार्ड साबित हो सकते हैं जो लंबे समय से टीम में अपनी स्थायी जगह बनाने के लिए प्रयासरत हैं।
इस वर्ष जनवरी में दक्षिण अफ्रीका में खेली गई वनडे सीरीज में टीम इंडिया को 0-3 से हार का सामना करना पड़ा। ऐसे में टीम इंडिया उस हार का हिसाब चुकाने का लक्ष्य लेकर मुकाबले में उतरेगी। भारत ने अपनी धरती पर इससे पहले दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2010 में तीन मैचों की वनडे सीरीज 2-1 से जीती थी। साथ ही भारतीय टीम 12 वर्ष बाद अपनी धरती पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज जीतना चाहेगी।