एशिया कप: हसरंगा के कमाल से श्रीलंका बना चैंपियन

in #cricket2 years ago

_126678357_gettyimages-1243141950.jpg.webp

श्रीलंका ने एशिया कप में अफ़गानिस्तान के ख़िलाफ हार से शुरुआत की. लेकिन इसके बाद वो एक भी मैच नहीं हारे. श्रीलंका के जिस तरह के हालात हैं, उसमें टीम की यह सफलता देशवासियों को खुशी का मौका देगी. साथ ही अगले महीने ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप में क्वालिफाइंग दौर में बेहतर प्रदर्शन करने में मदद करेगी.

पाकिस्तान की बल्लेबाजी की रीढ़ रिज़वान रहे हैं. इस मैच में भी वह अर्धशतक लगाकर पाकिस्तान को जब लड़ाई में बनाए रहने का प्रयास कर रहे थे, उस समय हसरंगा ने तीन झटके देकर पाकिस्तान का भाग्य तय कर दिया. उन्होंने पहले रिज़वान को गुणातिलका के हाथों लपकवाया. इस ओवर की तीसरी गेंद पर आसिफ़ अली को बोल्ड किया और फिर पांचवीं गेंद पर खुशदिल शाह को तीक्षणा के हाथों लपकवा दिया. इससे स्कोर सात विकेट पर 112 रन कर दिया.

रिज़वान की धीमी बल्लेबाजी ने भी पाकिस्तान पर दवाब बनाने में मदद की. रिज़वान पिछले कुछ मैचों में टीम के संकट मोचक साबित हुए थे. लेकिन उन्हें श्रीलंका के गेंदबाज़ों ने खुलकर खेलने की छूट नहीं दी. पाकिस्तान के सामने लक्ष्य तक पहुंचने के लिए ज़रूरी रन गति बढ़ता गया. तेज़ी से रन बनाने के प्रयास में ही पहले नवाज़ और फिर रिज़वान खुद भी आउट हो गए. रिज़वान ने 12.24 की स्ट्राइक रेट से 55 रन बनाए.