भविष्य में ODI फॉर्मेट का क्या होगा ? ICC चीफ का बड़ा बयान

in #cricket2 years ago

इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) के वनडे फॉर्मेट से संन्यास लेने के साथ, 50 ओवर के प्रारूप के भविष्य पर व्यापक रूप से बहस शुरू हो गई थी और आने वाले दिनों में कितने वनडे मुकाबले खेले जाएंगे इस बात पर चर्चा शुरू हो गई थी लेकिन आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी इन सब बातों पर प्रकाश डाला है.
आईसीसी (ICC) के मुख्य कार्यकारी ज्योफ एलार्डिस ने चेयरमैन ग्रेग बार्कले के साथ बुधवार को एक वीडियो कॉन्फ्रेंस में भाग लिया और सब कुछ साफ कर दिया कि आगामी एफ़टीपी में काफी वनडे मुकाबले देखने को मिलेंगे. उन्होंने कहा कि "हमने खेल की संरचना के बारे में बात की, देशों और उन देशों में प्रशंसकों की प्रारूपों के संदर्भ में अलग-अलग प्राथमिकताएं हैं. इस स्तर पर, कुछ चर्चा हुई, विशेष रूप से वनडे नहीं, बल्कि कैलेंडर में सभी प्रारूपों के बारे में बात हुई. हमने देखा कि एफटीपी में सभी देशों के अच्छे खासे वनडे मुकाबले हैं.

जिस तरह के हमारे देशों के साथ एग्रीमेंट हैं उसके हिसाब से चार देशों का टूर्नामेंट करवाना मुश्किल है. जहां तक ट्राई सीरीज की बात है तो हो सकता है लेकिन तीनों देशों को एक ही समय एक ही स्थान पर अपनी टीमें भेजना शायद थोड़ा मुश्किल हो जाता है. मुझे नहीं पता कि तीन देशों की ट्राई सीरीज को एफटीपी में कितनी जगह मिली है. हाल ही में दक्षिण अफ्रीका ने अपने घरेलू लीग पर ध्यान केंद्रित करने के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अगले साल की शुरुआत में खेले जाने वाले एकदिवसीय मैचों से नाम वापस ले लिया. नतीजतन, विश्व कप के लिए दक्षिण अफ्रीका की सीधी एंट्री अब अधर में लटकी हुई है.
IMG_20220728_004052.jpg