IND vs PAK : पाकिस्तान को लगा एक और बड़ा झटका, वसीम जूनियर एशिया कप से हुए बाहर

in #cricket2 years ago

mohammad_wasim_jr__1661527002.jpeg

एशिया कप 2022 के शुरू होने से कुछ घंटे पहले ही पाकिस्तान के लिए बुरी खबर सामने आई है। टीम के तेज गेंदबाज वसीम जूनियर चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। इससे पहले शाहीन अफरीदी बाहर हुए हैं।एशिया कप 2022 के शुरू होने से पहले पाकिस्तान को एक और बड़ा झटका लगा है। टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद वसीम जूनियर लेफ्ट साइड में खिंचाव के कारण एशिया कप से बाहर हो गए हैं। बुधवार को पाकिस्तान के अभ्यास सत्र में गेंदबाजी करते समय उन्हें चोट लग गई थी। टीम के मेडिकल स्टाफ ने उनका निरीक्षण किया और दुबई में एमआरआई स्कैन से इसकी पुष्टि हुई। 28 अगस्त को भारत के खिलाफ अपने अभियान का आगाज करने से पहले टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद वसीम जूनियर का चोटिल होना पाकिस्तान के लिए अच्छी बार नहीं है। इससे पहले टीम के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी भी चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं।

मोहम्मद वसीम जूनियर के रिप्लेसमेंट के तौर पर हसन अली को टीम में शामिल किया जाएगा। अभी इवेंट टेक्निकल कमेटी की मंजूरी मिलने का इंतजार है।तेज गेंदबाज वसीम ने पिछले साल जुलाई में वेस्टइंडीज के खिलाफ डेब्यू किया था। इसके बाद से उन्होंने अब तक 11 T20I मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 15.88 की औसत और 8.10 की इकॉनमी से 17 विकेट लिए हैं। मार्च में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज में भी वसीम ने शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने तीन वनडे मैचों में 5 विकेट लिए थे।

क्या इस तरह से BCCI ने शेयर कर दी है प्लेइंग XI की फोटो?, जानिए किन खिलाड़ियों को मिल सकता है पाकिस्तान के
पाकिस्तान का ये दूसरा तेज गेंदबाज एशिया कप से बाहर हुआ है। इससे पहले टीम के स्टार तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी घुटने की चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हुए थे। अफरीदी के रिप्लेसमेंट के रूप में मोहम्मद हसनैन को टीम में जगह मिली है। हसनैन हारिस रऊफ, शाहनवाज दहानी और नसीम शाह के साथ तेज गेंदबाजी का भार संभालेंगे। अफरीदी श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में चोटिल हुए थे।