T20 World Cup 2022: टी20 विश्व कप के लिए पाकिस्तान के टीम की घोषणा, इन खिलाड़ियों को मौका

in #cricket2 years ago

T20 World Cup 2022 भारत ने इसी हफ्ते टीम की घोषणा की थी जिसके बाद से ही पाकिस्तान के टीम के ऐलान होने की इंतजार किया जा रहा था। एशिया कप में खेलने वाली के ही खिलाड़ियों को टी20 विश्व कप में रखा गया है।

Screenshot_20220915-214927.png

ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आइसीसी टी20 विश्व कप के लिए पाकिस्तान के टीम की घोषणा कर दी गई है। भारत ने इसी हफ्ते टीम की घोषणा की थी जिसके बाद से ही पाकिस्तान के टीम के ऐलान होने की इंतजार किया जा रहा था। एशिया कप में खेलने वाली के ही खिलाड़ियों को टी20 विश्व कप में रखा गया है। तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी की वापसी हुई है जबकि कोहनी की चोट की वजह से फखर जमां को मुख्य टीम में जगह नहीं दी गई है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने गुरुवार 15 सितंबर को आइसीसी टी20 विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की। टीम की कमान बाबर आजम के हाथों में है जबकि शादाब खान को उपकप्तान बनाया गया है। चोट की वजह से एशिया कप से बाहर हुए तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी ने टीम में वापसी की है। वहीं मोहम्मद वसीम जूनियर भी टीम में हैं। अनुभवी बल्लेबाज फखर जमां जो एशिया कप में चोटिल हो गए थे। उनको रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर रखा गया है। मोहम्मद हासिर और शाहनवाज दहानी को भी उनके साथ रखा गया है।

JUST IN: Pakistan's squad for the 2022 ICC Men's #T20WorldCup is out.

Details 👇

— ICC (@ICC) September 15, 2022
पाकिस्तान को भारत, बांग्लादेश, साउथ अफ्रीका और दो क्वालीफायर खेलने वाली टीम के साथ रखा गया है। 23 अक्टूबर को पाकिस्तान की टीम टूर्नामेंट में पहला मैच चिर प्रतिद्वंदी भारत के साथ खेलेगी। टीम को एशिया कप के फाइनल और इससे पहले मिली श्रीलंका के खिलाफ हार ने धक्का पहुंचाया है।

टी20 विश्व कप के लिए पाकिस्तान की टीम
बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, हैदर अली, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, हारिस रउफ, शाहीन अफरीदा, आसिफ अली, शान महमूद, उस्मान कादिर