टी20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले रोहित शर्मा को ढूंढने होंगे इन 4 सवालों के जवाब, अब सिर्फ 5 मौके बाकी!

in #cricket2 years ago

टी20 वर्ल्ड कप 2022 का आगाज होने में अब महज कुछ ही दिन बाकी है, मगर टीम इंडिया की परेशानी कम होने का नाम नहीं ले रही है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इस बहुराष्ट्रीय टूर्नामेंट के लिए 15 खिलाड़ियों की टीम का ऐलान तो कर दिया है, मगर भारत अभी भी अपनी प्लेइंग इलेवन तय नहीं कर पा रहा है। रोहित शर्मा के पास वर्ल्ड कप 2022 से पहले 6 इंटरनेशनल मैच में इन तैयारियों को पुख्ता करने का मौका है जिसमें एक वह गंवा चुके हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मोहाली टी20 में भारत को 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। यहां टीम की ढीली फील्डिंग और डेथ बॉलिंग एक बार फिर चर्चा का विषय बनी। वहीं पंत या डीके की गुत्थी अभी तक सुलझने का नाम नहीं ले रही है।

टीम इंडिया की प्लेइंग XI को लेकर बोले सुनील गावस्कर, ये सवाल अगली प्रेस कॉन्फ्रेंस में पूछा जाना चाहिए

टीम इंडिया के लिए प्रॉबलम नंबर 1 यह है कि जडेजा के चोटिल होने के बाद टॉप 6 में कोई बाएं हाथ का बल्लेबाज नहीं है। टीम मैनेजमेंट के पास पंत या डीके में से किसी एक विकेट कीपर की जगह खाली है। कार्तिक फीनिशर की भूमिका अच्छे से निभा रहे हैं, वहीं पंत एकमात्र ऐसे बल्लेबाज हैं जो मिडिल ऑर्डर में बाएं हाथ के बल्लेबाज की कमी पूरी कर सकते हैं। ऐसे में अब किसे मौका दिया जाए और किसे खिलाया जाएगा इसके लिए रोहित के पास अब 5 मौके और हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैच की टी20 सीरीज के बाद भारत को इतने मैच की ही टी20 सीरीज साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी खेलनी है।

दिनेश कार्तिक की बेइज्जती नहीं कर रहा, लेकिन... पूर्व AUS क्रिकेटर ने DK की प्लेइंग XI में होने पर उठाए सवाल

टीम की प्रॉबलम नंबर 2 ढीली फील्डिंग है। मोहाली में इसका हमें उदहारण देखने को मिला। उप-कप्तान केएल राहुल ने जहां स्टीव स्मिथ का कैच छोड़ा, वहीं अक्षर पटेल ने डीप मिड विकेट में कैमरुन ग्रीन का कैच टपकाया। यह दोनों कैच भी टीम इंडिया की हार का मुख्य कारण बने। जडेजा के चोटिल होने के बाद भारत की प्वाइंट में तो फील्डिंग कमजोर हुई है लेकिन डीप में भी खिलाड़ी अच्छा नहीं कर पा रहे हैंrohit_sharma__1663729911.jpeg