विराट कोहली क्यों नहीं खेलते हैं सूर्यकुमार यादव और एबी डिविलियर्स जैसे फैंसी शॉट्स.

in #cricket2 years ago

suryakumar_yadav_and_virat_kohli_1667537893.webp

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 में सबसे ज्यादा रन किसके नाम हैं? टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में सबसे ज्यादा रन किस बल्लेबाज ने बनाए हैं? या फिर टी20 इंटरनेशनल में किस बल्लेबाज के नाम सबसे ज्यादा रन दर्ज हैं? इन सारे सवालों का जवाब एक ही है विराट कोहली। विराट कोहली टी20 इंटरनेशनल के सबसे सफल बल्लेबाज हैं, लेकिन आप उनको सूर्यकुमार यादव, एबी डिविलियर्स या फिर किसी और और धाकड़ बल्लेबाज की तरह फैंसी शॉट्स खेलते हुए नहीं देखेंगे। इसके पीछे एक अहम कारण है और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर इयान चैपल ने वह कारण बताया है।

सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड के डिसकशन के दौरान चैपल ने कहा ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हारिस राउफ की गेंद पर विराट कोहली के छक्के का जिक्र किया और इसके अलावा विराट कोहली से अपने पुराने इंटरव्यू का भी जिक्र किया। चैपल ने कहा, 'हमने विराट कोहली का एक इंटरव्यू किया था कुछ साल पहले। जब हमने विराट कोहली से पूछा कि क्यों वह फैंसी शॉट्स नहीं खेलते हैं, तो उन्होंने जवाब दिया था, मैं नहीं चाहता कि उन शॉट्स का असर मेरे टेस्ट गेम में पड़े। यह विराट कोहली के बारे में खास बात है। उसने इतने सारे रन अच्छे स्ट्राइक रेट से और नॉर्मल क्रिकेटिंग शॉट्स खेलकर बनाए हैं।'

विराट कोहली के लिए आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 अभी तक शानदार रहा है। चार पारियों में वह महज एक बार ही आउट हुए हैं और तीन पचासा भी ठोक चुके हैं। पाकिस्तान के खिलाफ तो उन्होंने भारत को हारे हुए मैच में जीत दिलाई थी। विराट कोहली करीब दो साल आउट ऑफ फॉर्म थे, लेकिन अब उन्होंने धांसू वापसी कर ली है।