आर अश्विन और हर्षल पटेल का कमाल, भारत ने वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया को 168 रनों पर रोका

in #cricket2 years ago

r_ashwin__1665645948.webpभारत और वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के बीच वाका की पिच पर दूसरा वॉर्म-अप मैच खेला जा रहा है। भारत को पहले गेंदबाजी का मौका मिला और पहले छह ओवरों में वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया ने महज एक विकेट पर 54 रन ठोक डाले थे। वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया की इस शुरुआत के बाद ऐसा लग रहा था कि भारतीय गेंदबाजों का आज दिन नहीं है और कम से कम 190 से ऊपर का टारगेट तो टीम इंडिया को मिलेगा ही। आर अश्विन और हर्षल पटेल ने हालांकि टीम को संकट से निकाला। खासकर आर अश्विन ने जिन्होंने 17वें ओवर में महज दो रन देकर तीन विकेट निकाले।
इस ओवर से पहले हालांकि अश्विन की भी जमकर पिटाई हुई थी। अक्षर पटेल के खाते में भले ही विकेट नहीं आया, लेकिन उन्होंने तीन ओवर में 22 रन ही खर्चे। वहीं हर्षल पटेल ने पहले मैच में पिटाई के बाद दमदार वापसी की। हर्षल ने पिछले वॉर्म-अप मैच में 49 रन लुटाए थे, लेकिन इस मैच में चार ओवर में 27 रन देकर दो विकेट निकाले।

अर्शदीप सिंह ने तीन ओवर फेंके और 25 रन खर्चकर एक विकेट निकाला। अश्विन और हर्षल की गेंदबाजी टीम इंडिया के लिए काफी बड़ा पॉजिटिव प्वॉइंट रहा। हार्दिक पांड्या ने भी दो ओवर किए और इस दौरान 17 रन खर्चे, जबकि दीपक हुड्डा ने अपने दो ओवर में 22 रन लुटा डाले। 10 ओवर में वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया का स्कोर एक विकेट पर 78 था, लेकिन 20 ओवर में टीम आठ विकेट पर 168 रन ही बना पाई। टीम इंडिया को जीत के लिए 169 रन बनाने होंगे।