IPL: RCB की कप्तानी छोड़ने के बाद ये होगा कोहली का नया बैटिंग ऑर्डर! शास्त्री ने किया ये खुलासा

in #cricket2 years ago

Wortheum news:-IPL 2022 सीजन का आगाज आज यानी 26 मार्च से होने जा रहा है. इस आईपीएल सीजन में विराट कोहली (Virat Kohli) रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के लिए बतौर कप्तान नहीं बल्कि बतौर बल्लेबाज खेलेंगे. टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने विराट कोहली के साथ उनकी कप्तानी के समय में काफी चीजों पर काम किया है. लिहाजा अब जब विराट कोहली कप्तान नहीं हैं, तो उन्होंने एक बड़ा बयान जारी किया है.

विराट के बैटिंग ऑर्डर पर रवि शास्त्री ने दिया बयान

विराट कोहली ने अपने दम पर आरसीबी को कई मुकाबले जितवाए हैं. हालांकि विराट कोहली की बैटिंग पोजीशन आईपीएल में हमेशा से चर्चा का विषय रही है. विराट ने तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने के साथ-साथ आरसीबी के लिए कई बार आईपीएल में ओपनिंग भी की है.

आईपीएल के पिछले सीजन में भी विराट ने पारी का आगाज करते हुए 400 से ज्यादा रन बनाए थे. विराट आरसीबी के लिए पारी का आगाज भी कर सकते हैं और नंबर 3 पर भी खेल सकते हैं. इस बार मिडिल ऑर्डर में ग्लेन मैक्सवेल और दिनेश कार्तिक को छोड़कर आरसीबी के पास कोई भी अनुभवी खिलाड़ी नहीं है.
1087076-1.jpeg
बताया इस बार किस नंबर पर खेलेंगे कोहली

ऐसे में विराट तीसरे नंबर पर आईपीएल 2022 में बल्लेबाज़ी करते हुए नजर आ सकते हैं. हालांकि भारतीय टीम के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने विराट कोहली के आईपीएल 2022 में बैटिंग पोजीशन को लेकर बड़ा बयान दिया है. रवि शास्त्री ने ईएसपीएनक्रिकइंफो से बातचीत करते हुए कहा, 'यह टीम के संतुलन पर निर्भर करता है. पता नहीं उनका मिडिल ऑर्डर क्या है, लेकिन अगर उनके पास बहुत मजबूत मिडिल ऑर्डर है, तो विराट की ओपनिंग में कोई बुराई नहीं है.'

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का पहला मुकाबला 27 मार्च को

बता दें कि आईपीएल 2022 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का पहला मुकाबला 27 मार्च को सनराइजर्स हैदराबाद से होगा. उसमें विराट कोहली किस पोजीशन पर बल्लेबाजी करेंगे इस पर सबकी नजरें टिकी होंगी. फाफ डु प्लेसिस (Faf du Plessis) के पास इस बार नई भूमिका है. वह अपनी कप्तानी में टीम का सपना पूरा करने की कोशिश करेंगे.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का पूरा स्क्वॉड

विराट कोहली, सुयेश, फाफ डु प्लेसिस, फिन एलेन, लविंथ सिसोदिया, अनुज रावत, दिनेश कार्तिक, ग्लेन मैक्सवेल, डेविड विले, महिपाल लोमरोर, शेरफन रदरफोर्ड, अनीश्वर गौतम, शाहबाज अहमद, वानिंदु हसरंगा, मोहम्मद सिराज, करण शर्मा, जेसन बेहरनडर्फ, सिद्धार्थ कौल, चामा वी मिलिंद, जोश हेजलवुड, हर्षल पटेल, आकाशदीप.