भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरा T20 आज, पांच मैचों की सीरीज में दक्षिण अफ्रीका 1-0 से है आगे

in #cricket2 years ago

20220612_130947.jpgभारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांच टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज का दूसरा मैच रविवार को कटक के बाराबती स्टेडियम में शाम 7:00 बजे खेला जाएगा। पहले मैच में शानदार जीत दर्ज कर दक्षिण अफ्रीका की टीम 1-0 की बढ़त बनाए हुए है। भारतीय टीम की आज कोशिश होगी वह यह मुकाबला जीतकर 1-1 की बराबरी करे। वहीं दक्षिण अफ्रीकी टीम लगातार दूसरा मैच जीतकर सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल करने के इरादे से मैदान उतरेगी।

ऋषभ पंत के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम को पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में 211 रन बनाने के बाद भी सात विकेट की करारी शिकस्‍त सहनी पड़ी थी। दिल्‍ली के अरुण जेटली स्‍टेडियम में खेले गए पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में भारत ने पहले बल्‍लेबाजी करके 20 ओवर में 211/4 का स्‍कोर बनाया। जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने 19.1 ओवर में तीन विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया। इसी के साथ आंकड़ों में दक्षिण अफ्रीका ने भारत के खिलाफ अपनी स्थिति सुधार ली है।

IMG-20220612-WA0187.jpgभारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच अब तक 16 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले गए हैं। भारत ने 9 मुकाबले जीते जबकि प्रोटियाज टीम 7 मैच जीतने में सफल रही है। हालांकि, दक्षिण अफ्रीका का भारत में मेजबान टीम के खिलाफ रिकॉर्ड प्रभावी है। प्रोटियाज टीम ने भारत में 5 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले, जिसमें से चार जीते। भारत सिर्फ एक मैच जीत सका।

कटक की पिच के गेंदबाजों के मुफीद होने की संभावना जताई जा रही है। तेज गेंदबाजों जहां इस पिच पर उछाल मिलेगा वहीं स्पिनर्स की गेंद को टर्न भी मिलेगा। कुल मिलाकर यहां की पिच पर बल्लेबाजों की परीक्षा होगी। अच्छी बल्लेबाजी करके ही टीम इस मैदान पर बड़ा स्कोर खड़ा करने में सफल होगी।

आज उन्हें मुकाबले मुकाबले में दोनों ही टीमों की प्लेइंग इलेवन में एक आध परिवर्तन होने की संभावना जताई जा रही है।