UAE में एशिया कप तो टीम इंडिया की बल्ले-बल्ले, ट्रैक रिकॉर्ड देखकर आप उछल जाएंगे

in #cricket2 years ago

Wortheum news,cricketworld
एशिया कप 2022 के शुरू होने में अब दो सप्ताह से भी कम समय बचा है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि संयुक्त अरब अमीरात यानी यूएई में अब तक तीन बार इस टूर्नामेंट का आयोजन हो चुका है। आपको जानकर हैरानी होगी कि अब तक जितनी बार यूएई में एशिया कप का आयोजन हुआ है, एक ही टीम खिताब जीतने में सफल हुई है और वो टीम कोई और नहीं, बल्कि भारतीय क्रिकेट टीम है।

यूएई में एशिया कप का सबसे पहला सीजन आयोजित हुआ था। 1984 में तीन टीमों के बीच ये टूर्नामेंट खेला गया था। फाइनल में भारत ने श्रीलंका को हराया था। दूसरी बार इस देश ने 1995 में एशिया कप की मेजबानी की। उस दौरान 4 टीमों ने हिस्सा लिया था। उस साल भी भारतीय टीम ने श्रीलंका को हराकर खिताब अपने नाम किया था। इसके बाद 2018 में एशिया कप यूएई में खेला गया था।

एशिया कप का ये आखिरी सीजन था, जिसे भारत ने जीता था। इसके बाद से ये लगातार स्थगित होता रहा है। भारत ने फाइनल मैच में बांग्लादेश को हराकर खिताबी जीत हासिल की थी। भारत सातवीं बार टूर्नामेंट का विजेता बना था। अब फिर से यूएई में एशिया कप का आयोजन हो रहा है और एक बार फिर से टीम इंडिया के लिए खुशखबरी और टीम चौथा खिताब इस सरजमीं पर जीत सकती है।