हॉन्ग कॉन्ग ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी, हार्दिक पांड्या प्लेइंग इलेवन से हुए बाहर

in #cricket2 years ago

Wortheum news,cricketworld

India vs Hong Kong Asia Cup Live: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने एशिया कप 2022 के अपने दूसरे मुकाबले में हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। भारतीय टीम में एक बदलाव हुए है। हार्दिक पांड्या को वर्कलोड के कारण आराम दिया गया है, उनकी जगह ऋषभ पंत को मौका दिया गया है। हॉन्ग कॉन्ग की टीम पहली बार एशिया कप के मुख्य मुकाबले में खेलने उतरी है। पहले मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को हराने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम एशिया कप के दूसरे और आखिरी लीग मैच में बुधवार को हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ खेल रही है। केएल राहुल जैसे बल्लेबाजों के लिए यह लय में लौटने का सुनहरा मौका भी होगा। रोहित शर्मा की टीम के लिए ग्रुप ए का यह मैच नेट अभ्यास से अधिक नहीं होगा, क्योंकि हांगकांग की टीम में भारत और पाकिस्तान मूल के ही खिलाड़ी हैं, जो इन दोनों देशों की प्रथम श्रेणी टीमों में भी शायद जगह नहीं बना पाते। भारत ने पहले मैच में पाकिस्तान को 5 विकेट से हराया था। अफगानिस्तान पहले ही सुपर-4 के लिए क्वालीफाई कर चुका है, जबकि भारत एकमात्र ऐसी टीम है, जिसने एक मैच जीता है। पाकिस्तान, बांग्लादेश और श्रीलंका का जीत का खाता नहीं खुला है।

निजाकत खान: हम पहले गेंदबाजी करने जा रहे हैं। ओमान में हमने अच्छे तरीके से लक्ष्य का पीछा किया था और हम यही करना चाह रहे हैं। पिछली बार जब हमने भारत के साथ खेला था, तो यह एक अच्छा गेम था और हम जानते हैं कि हमने कुछ गलतियां की है और यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि हम इसका फायदा उठाएं। हमारे पास वही टीम है जो हमने यूएई के खिलाफ उतारी थी।

रोहित शर्मा: हम भी पहले गेंदबाजी भी करने वाले थे। ऐसा लगता है कि थोड़ी घास है और हमें बढ़िया स्कोर तक पहुंचने के लिए अच्छी बल्लेबाजी करने की जरूरत है। हम एक टीम के रूप में जो कर रहे हैं, उसे जारी रखना चाहते हैं। हम विपक्ष को देखकर अच्छा और हार्ड क्रिकेट नहीं खेलना चाहते। हमें अपने बेसिक्स सही करने होंगे, जिसने हमें पाकिस्तान के खिलाफ जीत दिलाई। एक बदलाव हुआ है। हार्दिक को आराम दिया गया है कि ये देखते हुए कि वह हमारे लिए कितना महत्वपूर्ण है, पंत को जगह मिली है।