कोरोना संक्रमित शमी की जगह लेगें उमेश, देश के लिए सिर्फ सात टी20 खेले, अब आईपीएल का फायदा मिला

in #cricket2 years ago

कोरोना संक्रमित होने के बाद मोहम्मद शमी भारतीय टीम से बाहर हो चुके हैं। वह टीम के साथ मोहाली भी नहीं पहुंचे हैं। उनकी जगह उमेश यादव को टीम में शामिल किया गया है।
मोहम्मद शमी कोरोना संक्रमित होने के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज से बाहर हो चुके हैं। टी20 विश्व कप में भारत के लिए अपना आखिरी टी20 खेलने वाली शमी की इस सीरीज में वापसी हुई थी। शमी को लगभग एक साल बाद भारत की टी20 टीम में खेलने का मौका मिल सकता था, लेकिन कोरोना की वजह से यह मौका भी उन्होंने गंवा दिया है। शमी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके बाद वह 20 सितंबर से शुरू हो रही सीरीज से बाहर हो गए हैं।

शमी की जगह अनुभवी तेज गेंदबाज उमेश यादव को मौका दिया गया है, जिन्होंने 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना आखिरी टी20 मैच खेला था। देश के लिए सिर्फ सात टी20 मैच खेलने वाले उमेश ने आईपीएल 2022 में पावरप्ले में शानदार गेंदबाजी की थी। इसके बाद रॉयल लंदन कप में भी उमेश ने शानदार प्रदर्शन किया और अब उन्हें भारतीय टीम में शामिल किया गया है।

शमी को कोरोना के गंभीर लक्षण नहीं हैं और उन्हें कुछ दिन तक बाकी खिलाड़ियों से अलग रहना होगा। कोरोना से उबरने के बाद शमी फिर से टीम इंडिया के साथ जुड़े सकते हैं। मोहम्मद शमी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली टी20 और वनडे सीरीज से पहले फिट हो सकते हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज शुरू होने में एक सप्ताह से ज्यादा का समय बाकी है।

35 साल के उमेश ने आईपीएल में कमाल करने के बाद रॉयल लंदन कप में उन्होंने सात मैचों में कुल 16 विकेट लिए। इस दौरान उन्होंने एक मैच में पांच विकेट और चार विकेट लेने का कारनामा भी किया।
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम
रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद, शमी, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह।

अब मोहम्मद शमी की जगह उमेश यादव को टीम में शामिल किया गया है। हालांकि, जसप्रीत बुमराह, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह के रहते उमेश को मौका मिलने की संभावना बहुत कम है।
mohammad-shami_1657632788.jpeg