एशिया कप से पहले भारत को लगा था बड़ा झटका, केएल राहुल हुए टीम से बाहर, अब इस खिलाड़ी को मिलेगा मौका

in #cricket2 years ago

KL Rahul:एशिया कप से पहले भारत को लगा था बड़ा झटका, केएल राहुल हुए टीम से बाहर, अब इस खिलाड़ी को मिलेगा मौका एशिया कप 2022 27 अगस्त से शुरू हो रहा है जिसके लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है। इससे पहले पाकिस्तान ने भी अपनी टीम की घोषणा की थी। एशिया कप शुरू होने में अभी भी कुछ समय है लेकिन उससे पहले भारतीय प्रशंसकों के लिए एक बुरी खबर आई है क्योंकि केएल राहुल को इस टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा है।

KL Rahul
केएल राहुल ने आईपीएल के बाद से कोई क्रिकेट नहीं खेला है क्योंकि वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20ई श्रृंखला से एक दिन पहले चोटिल हो गए थे। इस वजह से उन्हें कई और सीरीज से बाहर होना पड़ा। लेकिन तब उम्मीद थी कि राहुल भारत की एशिया कप टीम का हिस्सा होंगे और उनका नाम चयनकर्ताओं द्वारा चुनी गई टीम में भी था।

केएल राहुल नहीं खेल पाएंगे एशिया कप
एशिया कप के लिए भारतीय चयनकर्ताओं द्वारा चुनी गई टीम में केएल राहुल को रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग के लिए शामिल किया गया था। आईपीएल के बाद राहुल साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले चोटिल हो गए थे, फिर वेस्टइंडीज सीरीज से पहले उन्हें कोविड का शिकार होना पड़ा था. इस वजह से उन्हें इस सीरीज के दौरान भारत की टीम से बाहर होना पड़ा था।लेकिन एशिया कप के लिए राहुल को भारत की टीम में चुना गया. अब मीडिया में खबर आ रही है कि केएल राहुल इस साल दुबई में होने वाले एशिया कप में नहीं खेल पाएंगे. क्योंकि अब उनकी फिटनेस को लेकर सवाल उठने लगे हैं. केएल राहुल इन दिनों मीडिया में कह रहे हैं कि केएल राहुल को यूएई के लिए रवाना होने से पहले फिटनेस से गुजरना होगा। अगर राहुल इसमें विफल रहता है तो उसे भी भारतीय टीम से बाहर होना पड़ेगा।अगर केएल राहुल एशिया कप के लिए यूएई जाने से पहले फिटनेस टेस्ट में फेल हो जाते हैं तो उन्हें टूर्नामेंट से बाहर कर दिया जाएगा। उसके बाद टीम इंडिया को एक और बल्लेबाज की जरूरत होगी, ऐसे में केएल राहुल की जगह युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को लगाया जा सकता है। क्योंकि उन्होंने बतौर ओपनर भारत के लिए कई शानदार पारियां खेली हैं.ईशान किशन ने अब तक भारतीय क्रिकेट टीम के लिए 19 T20I की 19 पारियों में 30.17 के औसत और 131.16 के स्ट्राइक रेट से 543 रन बनाए हैं। उस दौरान ईशान किशन के बल्ले से कुल चार अर्धशतक लगे। टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनका सर्वोच्च स्कोर 89 रन है।

एशिया कप 2022: केएल राहुल की 27 अगस्त से शुरू हो रहे एशिया कप के लिए भारत की टीम में वापसी हुई है। न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर स्कॉट स्टायरिस ने माना है कि 2022 एशिया कप से पहले केएल राहुल की भारतीय टीम में वापसी टीम के लिए बहुत अच्छी है। . उन्होंने बड़े से बड़े प्लेटफॉर्म पर राहुल को मैच विनर बताया.

Sort:  

Like my post