5 चयनकर्ताओं के लिए BCCI के पास लगी आवेदनों की भरमार, ये दिग्गज हुआ रेस से बाहर!

in #cricket2 years ago

BCCI-Selection-Committee-1.jpgWortheum news::बीसीसीआई ने आईसीसी टी20 विश्व कप में टीम के सेमीफाइनल से बाहर होने के बाद नई चयन समिति के लिए आवेदन मांगे थे और कई पूर्व दिग्गजों ने इसके लिए आवेदन भेजे हैं.

आईसीसी टी20 विश्व कप में उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने नई सीनियर चयन समिति को चुनने का फैसला किया था. इसके बाद बोर्ड ने नई चयन समिति के लिए आवेदन मांगे थे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कई पूर्व खिलाड़ियों ने इसके लिए आवेदन भेजे थे. अब खबर है कि बीसीसीआई को अभी तक पांच सदस्यीय चयन समिति के लिए 80 आवेदन प्राप्त हुए हैं. इनसाइडस्पोर्ट्स में अपनी रिपोर्ट में इस बात की जानकारी दी.
चेतन शर्मा की अध्यक्षता वाली सीनियर चयनसमिति को बीसीसीसीआई ने बदलने का फैसला किया था और इनका करार खत्म होने से पहले ही नई चयन समिति के लिए आवेदन मंगाए थे. इस समिति में चेतन के अलावा सुनील जोशी, देवाशीष मोहंती, हरविंदर सिंह थे. इन सभी ने मिलकर ही टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम का चयन किया था.
लक्ष्मण शिवारामाकृष्णनन छूटे पीछे
भारत के पूर्व लेग स्पिनर लक्ष्मण शिवारामाकृष्णनन इस बार सीनियर चयन समिति में शामिल होने की रेस में थे लेकिन बीसीसीआई से उन्हें हरी झंडी मिले इसकी संभावनाएं खत्म हो गई हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, बीसीसीआई एक ही प्रदेश से दो चयनकर्ता नहीं चुनेगी. लक्ष्मण के प्रदेश के ही क्रिकेटर शरत श्रीधरन इस समय जूनिर चयन समिति के अध्यक्ष हैं. इसलिए बीसीसीआई साउथ जोन से किसी और को चुन सकती है. पिछले बार भी लक्ष्मण चयन समिति के अध्यक्ष बनने की रेस में थे लेकिन चेतन शर्मा बाजी मार गए थे. नई चयन समिति का सदस्य बनने के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 28 नवंबर है.