धोनी से ये बात सीख आया बड़ा बदलाव, 1 ओवर में 7 छक्के ठोकने वाले ऋतुराज ने खोला राज

in #cricket2 years ago

Wortheum news:: ऋतुराज गायकवाड़ ने विजय हजारे ट्रॉफी में उत्तर प्रदेश के खिलाफ स्पिनर शिवा सिंह के एक ओवर में 7 छक्के लगाए. अब ऋतुराज ने महेंद्र सिंह धोनी के लिए बड़ा बयान दिया है.

धोनी से ये बात सीख आया बड़ा बदलाव, 1 ओवर में 7 छक्के ठोकने वाले ऋतुराज ने खोला1449843-ms-dhoni-ruturaj-gaikwad.jpg ऋतुराज गायकवाड़ बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी में उन्होंने स्पिनर शिवा सिंह के एक ओवर में 7 छक्के लगाए हैं. अब ऋतुराज गायकवाड़ ने महेंद्र सिंह धोनी के लिए बड़ा बयान दिया है. ऋतुराज ने धोनी से एक शानदार चीज सीखी है. आइए जानते हैं, उनके बारे में.

ऋतुराज गायकवाड़ ने दिया ये बयान

ऋतुराज गायकवाड़ का कहना है कि जब टीम मुश्किल दौर से गुजर रही हो, तब भी महेंद्र सिंह धोनी उसी तरह का आचरण बनाए रखते हैं, जैसे कि जब सीएसके ने नए कप्तान रवींद्र जडेजा के तहत आईपीएल 2022 में खराब शुरूआत की थी, जिन्होंने अभियान के बीच में ही कप्तान बने थे.

टीम का माहौल रहता है समान

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा के साथ बातचीत में, ऋतुराज गायकवाड़ ने याद किया कि कैसे महेंद्र सिंह धोनी के शांत व्यवहार ने उन्हें आईपीएल में अपने CSK कप्तान को एक्शन में देखकर प्रभावित किया. गायकवाड़ ने कहा, 'जीतें या हारें, धोनी ने सुनिश्चित किया कि टीम का माहौल समान रहे. हां, निश्चित रूप से बहुत निराशा हुई, लेकिन कोई नकारात्मकता नहीं थी. कई बार जब आप हारते रहते हैं, तो टीम के भीतर अलग-अलग ग्रुप बन जाते हैं, लेकिन CSK में ऐसा नहीं हुआ.

मैच हारने के बाद धोनी करते हैं ये काम

2021 से CSK के साथ जुड़े ऋतुराज गायकवाड़ ने कहा, 'हर कोई एक मैच हारने के बाद 10-15 मिनट के लिए थोड़ा शांत रहता था, लेकिन माही भाई प्रेजेंटेशन से वापस आने के बाद हमें बताते थे, 'आराम करो लड़कों, ऐसा होता है.' उन्होंने कहा कि धोनी मैच के बाद की टीम की बैठक को छोटा रखने की कोशिश करते हैं और इस तथ्य पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करते हैं कि हर मैच जीतना संभव नहीं है.