आसान था DK? 2 गेंद, 6, 4...' : रवि शास्त्री ने पूछा सवाल, तो दिनेश कार्तिक से मिला शानदार जवाब

in #cricket2 years ago

नागपुर. पहले अंतर्राष्ट्रीय टी20 मैच में हार का सामना करने के बाद भारत ने शुक्रवार को नागपुर में बारिश से प्रभावित दूसरे टी20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को हराकर जोरदार वापसी की. आठ ओवर में 91 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए कप्तान रोहित शर्मा ने 20 गेंदों में नाबाद 46 रन बनाकर भारत को लक्ष्य के करीब पहुंचा दिया. अंतिम ओवर में नौ रनों की जरूरत थी, दिनेश कार्तिक ने लगातार गेंदों पर एक छक्का और एक चौका लगाकर भारत को सीरीज में 1-1 की बराबरी में ला खड़ा किया.

इस साल की शुरुआत में भारतीय टीम में वापसी करने के बाद से, कार्तिक को मुख्य रूप से एक फिनिशर की भूमिका दी गई है और अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज ने प्रबंधन को निराश नहीं किया है. मैच के बाद एक साक्षात्कार में, कार्तिक से जब भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने पूछा कि क्या यह एक ‘आसान मैच’ था, तो उन्होंने मजेदार प्रतिक्रिया दी. शास्त्री ने अपने खास तेजतर्रार अंदाज में कहा, ‘आसान खेल, डीके? 2 गेंदें, आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया. 6, 4… बहुत-बहुत धन्यवाद.’

विज्ञापन
एमएस धोनी के वो 7 फैसले, जिसने सभी को चौंकाया, कई तो इतिहास भी बने

कार्तिक ने जवाब दिया, “आप ही हैं जिन्होंने मुझे यह कहना सिखाया, ‘यह कभी आसान खेल नहीं है’, रवि भाई! यह एक कठिन खेल है, आप जानते हैं कि यह कैसा खेल है!” करीब तीन साल तक टीम से बाहर रहने के बाद कार्तिक ने इस साल की शुरुआत में फिर से टीम इंडिया में वापसी की.
.....PNG

अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज ने इस साल के आईपीएल के दौरान रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए अपने प्रदर्शन से टीम मैनेजमेंट को प्रभावित किया था. कार्तिक को ऑस्ट्रेलिया में 16 अक्टूबर से शुरू होने वाले आगामी टी20 विश्व कप के लिए भी भारतीय टीम में शामिल किया गया है.

मैच की बात करें, तो कप्तान रोहित शर्मा के 20 गेंद में नाबाद 46 रन की मदद से भारत ने वर्षाबाधित दूसरे टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया को शुक्रवार को छह विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी की. मैथ्यू वेड के 20 गेंद में 43 रन की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने पांच विकेट पर 90 रन बनाये. जवाब में भारत ने चार विकेट खोकर 92 रन बनाये और चार गेंद बाकी रहते जीत दर्ज की. दिनेश कार्तिक ने आखिरी ओवर की पहली दो गेंदों पर ही छक्का और चौका जड़कर जीत सुनिश्चित कर दी.