दो और गायों की मृत्यु के साथ 63 पहुंचा आंकड़ा, सीएम योगी आज रिपोर्ट सौंपेगी जांच टीम..

in #cow2 years ago

अमरोहा:- सांथलपुर गांव स्थित गोशाला में दो गायों की और मौत हो गई है। इससे अब तक मारने वाली गायों की कुल संख्या 63 हो गई है।
इस मामले की जांच के लिए सीएम योगी के आदेश पर गठित की गई टीम अभी तक जांच पड़ताल में जुटी है। गोशाला में बड़ी संख्या में चिकित्सक जमे हुए हैं। 12-12 घंटे की शिफ्ट बनाकर 24 घंटे ड्यूटी लगाई गई है। अब जांच करने के बाद ही पशुओं को चारा दिया जा रहा है।

IMG_20220806_172401.jpg

125 अन्य गायें स्वस्थ बताई जा रही हैं। एसीएस रजनीश दुबे के नेतृत्व वाली जांच टीम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को आज अपनी जांच रिपोर्ट सौंपेगी। इसके बाद ही मुख्यमंत्री मामले में अगला कदम उठाएंगे। इधर जांच टीम के आदेश के बाद अफसर भी दूसरे कामों में व्यस्त हो गए हैं। कार्रवाई को लेकर सभी की धड़कने तेज हैं। अब प्रत्येक गोशाला की निगरानी का कार्य बढ़ा दिया गया है।

राकेश टिकैत ने भी की थी उच्‍च स्‍तरीय जांच की मांग
भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि प्रदेश की मौजूदा सरकार गायों पर राजनीति कर रही है। उन्होंने ढबारसी के सांथलपुर की सरकारी गोशाला में गायों की मृत्यु पर दुख व्यक्त करते हुए इसकी उच्च स्तरीय निष्पक्ष जांच कराए जाने की मांग की। शुक्रवार को भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीयय उपाध्यक्ष चौधरी विजयपाल सिंह के आवास पर आयोजित प्रेस वार्ता में उन्होंने यह बात कही।

गोशाला में गायों की मौत की घटना निंदनीय
गोरक्षा समिति विश्वहिंदू महासंघ के जिलाध्यक्ष ओपी गोला ने सांथलपुर गोशाला में हुई गायों की मौत मामले को लेकर रोष प्रकट किया है। घटना में शामिल की गिरफ्तारी की मांग उठाई है। बता दें कि हसनपुर क्षेत्र स्थित गोशाला में 61 गायों की जहरीला चारा खाने से मौत हो गई थी। जिसको लेकर हिंदूवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं में रोष है।

शुक्रवार को आयोजित गौ रक्षा समिति की बैठक में वक्ताओं ने कहा कि जहरीला चारा दिए जाने से गायों की मौत हुई है। यह घटना निंदनीय है। गौ रक्षा समिति इसकी जमकर भर्त्सना करती है। दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की मांग की गई है। जिले में चारागाह की जमीन को खाली कराकर वहां गोशालाओं का निर्माण कराए जाने व जिले में स्थित अन्य गोशालाओं का निरीक्षण कर यहां रह रही गायों की सुरक्षा सुनिश्चित किए जाने की मांग की गई।

Sort:  

मैने आपको फॉलो कर लिया है आप भी मुझे फॉलो कर ले
थैंक्स