कासगंज-नगर पालिका ने नहीं सुनी तो हैंडपंप की समस्या को लेकर कोर्ट का दरबाजा खटखटाया।

in #court2 years ago

यूपी(कासगंज)- भीषण गर्मी के मौसम में पेयजल आपूर्ति को लेकर नगर पालिका द्वारा अनसुना किए जाने पर दो शिकायती पत्र स्थायी लोक अदालत में प्रस्तुत किए गए हैं। शिकायती पत्रों में दो जगह खराब पड़े हैंडपंपों को दुरुस्त कराने की मांग की गई है। स्थायी लोक अदालत द्वारा दोनों शिकायती पत्रों के आधार पर पालिका को नोटिस जारी कर कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।
शहर के यादव नगर निवासी हरवीर सिंह द्वारा स्थायी लोक अदालत में प्रस्तुत किए गए शिकायती पत्र में बताया गया है कि नगर पालिका क्षेत्र के वार्ड नंबर 11 इंटर ग्लोब स्कूल के पास हैंडपंप काफी दिनों से खराब है। स्थानीय लोग कई बार पालिका प्रशासन को अवगत करा चुके हैं, लेकिन अभी तक हैंडपंप को दुरुस्त नहीं कराया गया है। क्षेत्र में भी पेयजल की अन्य व्यवस्था नहीं है। जिसकी वजह से गर्मी के मौसम में लोगों को काफी दिक्कतें हो रही हैं।
स्थायी लोक अदालत में प्रस्तुत किए गए एक अन्य शिकायती पत्र में बताया गया है कि शहर के बिलराम गेट छर्रा बस स्टैंड के सामने एक हैंडपंप कूडे के ढेर में दबा हुआ है। जिसकी वजह से लोग उसका उपयोग नहीं कर पा रहे हैं। मांग के बाद भी नगर पालिका द्वारा साफ सफाई कराकर हैंडपंप चालू नहीं कराया गया है। जबकि हैंडपंप दुरुस्त होने पर आसपास के साथ ही राहगीरों को भी गर्मी के मौसम में काफी राहत मिलेगी।