"भारत ने फिर से रचा इतिहास"; कोरोना वैक्सीन के 200 करोड़ से ज्यादा टीके लगने पर पीएम

in #corona2 years ago

images (35).jpeg

भारत में कोरोना वैक्सीनेशन प्रोग्राम के तहत कोविड वैक्सीन डोज का आंकड़ा 200 करोड़ की संख्या को पार कर गया है. पीएम ने इस उपलब्धि पर ट्वीट करते हुए लिखा कि भारत ने फिर रचा इतिहास! वैक्सीन की 200 करोड़ खुराक का विशेष आंकड़ा पार करने पर सभी भारतीयों को बधाई. उन लोगों पर गर्व है जिन्होंने भारत के टीकाकरण अभियान की गति में अद्वितीय योगदान दिया. इस लक्ष्य ने COVID-19 के खिलाफ वैश्विक लड़ाई को मजबूत किया है.

इसी के साथ पीएम ने उन लोगों के काम को भी सराहा, जो वैक्सीनेशन प्रोग्राम का हिस्सा रहे. पीएम ने एक ट्वीट में लिखा कि वैक्सीन के पूरे रोलआउट के दौरान, भारत के लोगों ने विज्ञान में उल्लेखनीय विश्वास दिखाया है. हमारे डॉक्टरों, नर्सों, फ्रंटलाइन वर्कर्स, वैज्ञानिकों, इनोवेटर्स और उद्यमियों ने एक सुरक्षित ग्रह सुनिश्चित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. मैं उनकी भावना और दृढ़ संकल्प की सराहना करता हूं.

आपको बता दें कि भारत ने 546 दिनों में यह उपलब्धि हासिल की. 100 करोड़ टीके के आंकड़े तक तक पहुंचने में 277 दिन लगे थे. 27 अगस्त 2021 को पहला मौका था जब एक दिन में 1 करोड़ टीके के डोज लगाए गए. अब तक एक दिन में सबसे ज्यादा 2.5 करोड़ डोज 17 सितंबर, 2021 को लगे थे. लेकिन बूस्टर डोज (Booster Dose) को लेकर लोगों में कोई उत्साह नहीं दिख रहा है.