पाईप लाईन बिछाने में ठेकेदार ने बरती लापरवाही

in #contractor2 years ago

0010.jpg

  • हिरदेनगर में जगह-जगह कीचड़ों का अंबार

मंडला. जपनद पंचायत मंडला के अंतर्गत ग्राम पंचायत हिरदेनगर में झमाझम बारिश के कारण जगह-जगह कीचड़ हो गया है। जिसके चलते लोगों को आने जाने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसके साथ बारिश के जमे पानी के कारण संक्रमण का खतरा भी बना हुआ है। पानी निकासी ना होने के कारण पानी का ठहराव हो रहा है। पक्के मार्ग निर्माण ना होने के कारण दलदल की स्थिति बन रही है।

बताया गया कि नल जल योजना के ठेकेदार द्वारा सडको को जगह-जगह से खोदकर दिया है, पाईप लाईन बिछाने के बाद ठेकेदार द्वारा खोदे गए स्थान की मरम्मत गुणवत्ता पूर्ण नहीं की है और न ही ठीक से पाईप लाईन बिछाई गई है, जिसके कारण टेक्ट्रर व बड़े वाहनों की आवाजाही के कारण सडक़ों में गड्ड़े हो गये है। गड्डे होने के कारण जगह-जगह कीचड़ का अंबार लगा हुआ है। जिससे ग्रामीणों को कीचड़ से गुजरना पड़ रहा है। इस ओर स्थानीय ग्राम पंचायत का ध्यान नहीं है।

0011.jpg

बता दे कि ग्राम पंचायत में लाखों रुपए की राशि रखी हुई है, लेकिन ग्राम पंचायत द्वारा रख रखाव के नाम पर खानापूर्ति कर रही है। ग्राम में व्याप्त गंदगी के कारण बारिश में लोगों का निकलना मुश्किल हो रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि इसी क्षेत्र में माँ नर्मदा मंदिर भी स्थित है। जहां भक्तों का आना जाना लगा रहता है। यहां आने में भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ग्राम की गलियों में सीसी सडक़ न होने के कारण मार्ग कीचड़ में तब्दील हो गया है। कीचड़ में ग्रामीणों को आने जाने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने ग्राम पंचायत से इस ओर ध्यान देने की मांग की है।