रायबरेली के आईटीआई कॉलोनी के कमरा नंबर 404 में सराफा डकैती की साजिश रची गई थी।

सुल्तानपुर 12 सितम्बरः (डेस्क)सुल्तानपुर में हाल ही में हुई डकैती की साजिश का खुलासा हुआ है, जिसमें चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। यह डकैती 28 अगस्त को सुल्तानपुर के चौक ठठेरी बाजार में हुई थी, जहां बदमाशों ने एक सर्राफा व्यापारी से करोड़ों रुपये के गहने लूट लिए थे।

saltanapara-ma-bramatha-sana-ka-aabhashhanae-ka-pahacana-karata-sarafa-karabra-savatha_eb4a885d7e1ac3408ef2d26dcb336f98.jpeg

पुलिस ने बताया कि डकैती की योजना रायबरेली जिले के आईटीआई कॉलोनी के कमरा नंबर 404 में बनाई गई थी।
मास्टरमाइंड विपिन सिंह, जो अमेठी के मोहनगंज क्षेत्र का निवासी है, अपने साथियों के साथ इस कमरे में लगभग एक महीने तक रुका रहा। डकैती के बाद, वह अपने साथियों के साथ इसी कमरे में लौट आया और लूटे गए सोने-चांदी का बंटवारा भी यहीं किया गया।

पुलिस ने विपिन सिंह की निशानदेही पर विवेक सिंह, अरविंद यादव, दुर्गेश सिंह और विनय शुक्ल को गिरफ्तार किया। इनसे सवा दो किलो सोना बरामद हुआ है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों ने बताया कि वे इस कमरे में रहकर योजना बना रहे थे, और स्थानीय लोगों ने भी उनकी संदिग्ध गतिविधियों पर ध्यान नहीं दिया।

इस मामले में पुलिस ने बताया कि डकैती के बाद कई टीमें मामले की जांच में जुटी थीं। विपिन सिंह ने अगले दिन रायबरेली कोर्ट में आत्मसमर्पण कर दिया था। इस घटना ने स्थानीय समुदाय में हड़कंप मचा दिया है, और लोग इस बात से चकित हैं कि इतनी बड़ी वारदात उनके पड़ोस में हुई थी।

पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है, और इस मामले की जांच जारी है।