बाॅक्सिंग मुकाबले में नीतू और हुसमुजद्दीन ने मेडल किया पक्का

in #commomwealth2 years ago

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क Commonwealth Games Day 6 updates: भारत ने कॉमनवेल्थ गेम्स के 5वें दिन 4 मेडल अपने नाम कर मेडलों की संख्या को 13 कर लिया है। भारत ने 5वें दिन टेबल टेनिस और लॉन बॉल में गोल्ड सहित बैडमिंटन और वेटलिफ्टिंग में भी मेडल जीता। भारत ने अब तक सर्वाधिक मेडल वेटलिफ्टिंग में हासिल किया है और छठे दिन एक बार फिर से भारत के लिए वेटलिफ्टिंग में मेडल आ सकते हैं।

छठे दिन भारत की मेंस और वुमेंस हॉकी टीम भी एक्शन में होगी। दोनों ही टीमों के लिए यह मुकाबला बेहद अहम है। इसके अलावा भारत आज वेटलिफ्टिंग में भी मेडल की उम्मीद लगाए बैठा है जहां भारत के लवप्रीत एक्शन में होंगे। इसके अलावा भारतीय स्टार बॉक्सर लवलीना और निखत भी देर रात एक्शन में होंगी। क्रिकेट में आज टीम इंडिया बारबाडोस से भिड़ेगी। कॉमनवेल्थ में भारत छठे दिन की शुरुआत लॉन बॉल इवेंट से करेगा। यह मुकाबला दोपहर 1 बजे शुरू होगा।

छठे दिन की हाइलाइट

वेटलिफ्टिंग में 109 किलोग्राम भारवर्ग में लवप्रीत सिंह का ब्रान्ज

लॉन बॉल इवेंट में भारत की मृदुल बोरगोहेन की जीत

मेन 100 किलोग्राम भारवर्ग में भारत के दीपक देसवाल का सफर क्वार्टर फाइनल में खत्म

हॉकी में भारतीय महिला टीम ने कनाडा को हराकर सेमीफाइनल में बनाई जगह

बॅाक्सिंग में नीतू ने सेमीफैाइनल में बनाई जगह

भारत और कनाडा के बीच हाॅकी मुकाबला जारी

भारत और कनाडा के बीच हाॅकी मुकाबला चल रहा है। दोनों टीमें सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए लड़ रहे हैं। पहले क्वारटर में 10वें मिनट में भारत को मिला पेनेल्टी काॅर्नर, लेकिन कनाडा के खिलाड़ी ने बाॅल को गोलपोस्ट में जाने से बचा लिया। भारत को एक बार फिर भारत को तीसरी बार पेनेल्टी काॅर्नर मिला और इस बार हरमनप्रीत सिंह ने ड्रैग-फ्लिक लगाकर गोल करने में कामयाब रहे। एक बार फिर भारत ने पांचवे पहले क्वार्टर में पांच मिनट बाकी होने से ठीक 5 मिनट पहले अमित दास ने दूसरा गोल किया। पहले क्वार्टर में भारत 2-0 से आगे।

दूसरे क्वार्टर की शुरुआत में कनाडा के एक खिलाड़ी को ग्रीन कार्ड मिला। दूसरे क्वार्टर में भारत को 11वें मिनट में मिला पेनेल्टी कॅानर और लिलत उपाध्याय ने गोल कर दिया। लिलत ने भारत के लिए तीसरा गोल किया। एक बार कप्तान मनप्रीत सिंह ने जबरदस्त प्रहार करते हुए गोल कि कोशिश की लेकिन बॅाल गोल पोस्ट से दूर रहा।