बरेली कॉलेज में एबीवीपी का प्रदर्शन, चीफ प्रॉक्टर की कुर्सी पर लापता का पोस्टर चिपकाया गया

in #college7 days ago

बरेली 12 सितम्बरः(डेस्क)बरेली कॉलेज में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने बृहस्पतिवार को कॉलेज की अव्यवस्थाओं को लेकर चीफ प्रॉक्टर का घेराव किया। इस दौरान, जब चीफ प्रॉक्टर मौके पर मौजूद नहीं थे, तो एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने उनकी कुर्सी पर "लापता" का पोस्टर चिपका दिया। इस प्रदर्शन के दौरान कार्यकर्ताओं ने कॉलेज प्रशासन के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे लगाए और चेतावनी दी कि यदि अगले पांच दिनों में व्यवस्थाएं दुरुस्त नहीं की गईं, तो वे उग्र प्रदर्शन करेंगे।

WhatsApp Image 2024-08-12 at 14.46.11_b8485e88.jpg

प्रदर्शन का कारण

एबीवीपी के कार्यकर्ताओं का आरोप है कि कॉलेज में लगातार बाहरी छात्रों का आना छात्राओं की सुरक्षा के लिए खतरा बन गया है। इसके अलावा, भूगोल विभाग के बाहर लगी पानी की टंकी में आ रहा गंदा पानी पीने से विद्यार्थी बीमार हो रहे हैं। मल्टीपरपज हॉल में हुई चोरियों और तोड़फोड़ से कॉलेज की छवि धूमिल हुई है।

एबीवीपी के पदाधिकारी अवनी यादव ने कहा कि कॉलेज में निजी वाहनों, जैसे ऑटो और टुक-टुक, का बे-रोकटोक प्रवेश हो रहा है, जिससे परिसर में अव्यवस्था बढ़ रही है। उन्होंने यह भी बताया कि बी.कॉम विभाग में खराब बेंचों के कारण छात्रों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।

छात्राओं की सुरक्षा पर चिंता

एबीवीपी के श्रेयांश वाजपेयी ने कहा कि कॉलेज में बाहरी छात्रों के आने से छात्राओं की सुरक्षा पर गंभीर सवाल उठ रहे हैं। उन्होंने यह भी बताया कि कॉलेज में नियमित कक्षाओं का आयोजन नहीं हो रहा है और शिक्षकों की अनुपस्थिति से विद्यार्थियों को परेशानी हो रही है।

प्रशासन की प्रतिक्रिया

कॉलेज के चीफ प्रॉक्टर प्रोफेसर आलोक खरे ने एबीवीपी के साथ बैठक करने का आश्वासन दिया है। उन्होंने कहा कि कॉलेज की व्यवस्थाओं को सुधारने के लिए जल्द ही कदम उठाए जाएंगे।