अब आप 2 रुपये के सिक्के के बदले 5 लाख रुपये कमा सकते हैं।

in #coin2 years ago

Old Rs 2 Coin अब आप 2 रुपये के सिक्के के बदले 5 लाख रुपये कमा सकते हैं, यहां जानें डिटेल्स : यदि आप पुराने सिक्कों ( Old Coin ) को इकट्ठा करने में रुचि रखते हैं, तो आप शर्तों के साथ शीघ्र नकद कमा सकते हैं। अगर किसी भी तरह से आपके पास 2 रुपये का पुराना सिक्का ( Rs 2 Old Coin ) है, तो आपको 5 लाख रुपये ( Rs 5 lakh ) तक का रिटर्न मिल सकता है। हाँ! आपने सही सुना। अगर आपको 2 रुपये का पुराना सिक्का मिल जाता है तो आप अच्छी कीमत कमाने के लिए इसे क्विकर पर बेच सकते हैं। हालांकि, सिक्का 1994 का होना चाहिए और पीछे की तरफ भारतीय झंडा होना चाहिए।
आपको बस Quikr.com पर जाना है और वेबसाइट पर एक विक्रेता के रूप में खुद को पंजीकृत करना है। फिर वेबसाइट पर सिक्के का फोटो क्लिक करके अपलोड करें। इच्छुक खरीदार आपसे संपर्क करेंगे। आपको उनके साथ बातचीत करनी होगी और सिक्का बेचना होगा।

इसी तरह महारानी विक्टोरिया के ब्रिटिश काल के एक रुपये ( 1 Rupees ) के चांदी के सिक्के की कीमत 2 लाख रुपये ( 2 Lakh Rupees ) है। इसी तरह, 1918 के दौरान बने एक रुपये के ब्रिटिश सिक्के की कीमत 9 लाख रुपये हो सकती है। ये सिक्के ई-कॉमर्स साइट Quikr पर बेचे जा रहे हैं। बाजार में इन सिक्कों की काफी मांग है।

यह भी जाने :- 786 Series Note : अब 786 सीरीज का नोट बदल कर कमा सकते हैं 3 लाख रुपये, जानें कैसे
Sell 2 Rupees
एक अन्य वेबसाइट जहां आप पुराने सिक्के और नोट ( Old Coin Note ) बेच सकते हैं, वह है IndiaMART.com जहां एक नीलामी होती है और जो व्यक्ति अधिकतम बोली लगाता है वह सिक्का लेता है। आपको खरीदार के साथ बातचीत करने की भी अनुमति है।

कॉइन बाजार के नाम से एक वेबसाइट पर पुराने और दुर्लभ करेंसी नोट भी खरीदे और बेचे जाते हैं। पुराने 1 रुपये के नोट या 2 रुपये, 5 रुपये के नोट कुछ शर्तों के साथ आपको लाखों में ला सकते हैं।

एक और श्रृंखला जो बेहद लोकप्रिय है वह है ‘786’। मुसलमानों के बीच इस सीरीज की काफी डिमांड है। ‘786’ श्रृंखला वाले करेंसी नोटों को शुभ माना जाता है और एक का मालिक होना समृद्धि का संकेत है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अगर आपके पास 5 रुपये और 10 रुपये ( 10 Rupees ) के मूल्य के सिक्के ( Coin ) हैं, जिन पर माता वैष्णो देवी खुदी हुई हैं, तो आप उन्हें नीलामी के लिए रख कर लाखों रुपये कमा सकते हैं। ये सिक्के सरकार द्वारा 2002 में जारी किए गए थे और उच्च मांग में हैं। चूंकि हिंदू माता वैष्णो देवी के प्रति बहुत श्रद्धा रखते हैं, ऐसे कई लोग हैं जो इस तरह के एक सिक्के के लिए लाखों खर्च करने को तैयार हैं।

Old Rs 2 Coin
हाल ही में कॉइन बाजार में एक रुपये के पुराने नोट ( Old Rupees ) का विज्ञापन आया था। इसके मुताबिक अगर आपके पास 1 रुपए का नोट है और यह उनके मानकों पर खरा उतरता है तो आप इसके बदले 45,000 रुपए कमा सकते हैं। अपने पुराने नोटों की जांच करने से पहले शर्तों को अवश्य जान लें।

इस वेबसाइट पर आप बिना कुछ किए भी सीधे घर बैठे 45,000 रुपये कमा सकते हैं। आपके पास बस एक रुपये का पुराना नोट ( Old Note ) होना चाहिए जो 1977-1979 का है।

एकमात्र पकड़ यह है कि पुराने एक रुपये के नोट में पूर्व प्रधान सचिव, वित्त मंत्रालय, हीरूभाई एम पटेल के हस्ताक्षर होने चाहिए, जिन्होंने प्रधान मंत्री मोरारजी देसाई के तहत 1977-1979 में अपना कार्यकाल पूरा किया।