गबन का आरोपी सीएमओ नागपुर से गिरफ्तार

in #cmo2 months ago
  • गबन का आरोपी सीएमओ नागपुर से गिरफ्तार
  • नगर परिषद भुआबिछिया में लाखों के घोटाले का मामला
  • अग्रिम कार्रवाई और पूछताछ के लिए दो दिन की पुलिस रिमांड में

1000179070.jpg

मंडला:- बिछिया नगर परिषद में कुछ माह पहले सामने आए करोड़ों की राशि अपने खाते में हस्तांतरित करने के मामले में एक आरोपी पूर्व सीएमओ संजय बाबू भटोडे को बिछिया पुलिस ने नागपुर से गिरफ्तार किया है। जिसे बिछिया थाने लाने के बाद सिविल कोर्ट में पेश किया गया। जहां से पुलिस रिमांड में लेने की अपील की गई। वहीं इस मामले के दो आरोपी लिपिक रोहित दुबे और शिव कुमार झरिया अब भी फरार बताए जा रहे हैं। दो दिन की पुलिस रिमांड मेंक्षेत्रीय विधायक नारायण सिंह पट्टा के विधान सभा में यह मुद्दा उठाए जाने के बाद बिछिया पुलिस ने सीएमओ को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश कर 2 दिन की पुलिस रिमांड में लिया है।

इसके बाद चर्चा में है की इतने बड़े घोटाले का मास्टर माइंड अब तक लम्बे समय से फरार बताया जा रहा है। जबकि दैनिक वेतन भोगी एक ऑपरेटर के द्वारा पूरी नगर परिषद् चल रही थी ये वहीं ऑपरेटर शिव कुमार झरिया है। जिसने नगर में नव निर्मित दुकानों के आक्सन की राशी नगर परिषद् के नाम से परिषद अकाउंट में ना जमा करके अपनी खुद के द्वारा संचालित चिट फंड कंपनी बैंक के नाम से एक करोड़ों रुपए की एफडी अपने नाम से बनवा ली थी।

1000179071.jpg

महीनो बाद जब मामला सामने आया तो इस दैनिक वेतन भोगी को अलग नहीं किया गया और ना कोई कार्रवाई की गई। परिषद् के अकाउंट शाखा का प्रभार दे दिया गया और छोटे कर्मचारियों के विभाग बदल दिए गए। इस तरह बिछिया नगर परिषद् में ऐक दैनिक वेतन भोगी के माध्यम से करोड़ों की राशि से ऊपर का एक बहुत बड़ा भ्रष्टाचार किया गया। थाना बिछिया के प्रकरण में आरोपी संजय बाबू घटोडे पूर्व मुख्य नगर पालिका अधिकारी बिछिया निवासी थाना पांढुर्णा जिला पांढुर्ण को बिछिया पुलिस ने पांढुर्णा जिले से गिरफ्तार कर न्यायालय बिछिया के समक्ष पेश किया गया। मामले में साक्ष्य जुटाने के लिए दो दिनो का पुलिस रिमांड भी लिया गया है।