कपासन सरकारी शिक्षक के तीनो पुत्र बनेंगे डाॅक्टर

नरेन्द्र सेठिया जिला चितौडगढ
फोटों
8/9/2022
8094741511

खबर भादसोड़ा क्षैत्र के कपासन सरकारी शिक्षक के तीनो पुत्र बनेंगे डाॅक्टर IMG-20220908-WA0071.jpg
कपासन । कहते हे कि शिक्षा शेरनी का वह दूध है ,जो पिएगा वही दहाड़ेगा ।ऐसा ही क्षेत्र के राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय बनाकिया खुर्द मे पदस्थापित प्रधानाध्यापक हजारी लाल रेगर के साथ चरितार्थ हुआ है ।
प्राप्त जानकारी के अनुसार उक्त शिक्षक के तीनों ही पुत्र कक्षा 6 से नवोदय विद्यालय मंडफिया मे अध्ययन कर इस मुकाम को हासिल किया है । इनके बड़े पुत्र रोहित झारोटिया का एमबीबीएस मे उदयपुर मे 2017 मे चयन हुआ जो वर्तमान मे अंतिम वर्ष मे है ,छोटे पुत्र ललित कुमार झारोटिया का अन्य देश के सरकारी मेडिकल कोलेज से तो सबसे छोटे यश कुमार झारोटिया का चयन अखिल भारतीय रेंक के साथ चयन हुआ है ।एक मध्यमवर्गीय परिवार के तीनों भाईयो का एमबीबीएस मे चयन होने पर पूरे क्षेत्र मे हर्ष है । इनके पिता अध्यापक के साथ साथ कई सामाजिक संगठनों से जुड़े होकर समाज सेवा के क्षेत्र मे भी कार्य करते रहे है ।
प्राप्त जानकारी के अनुसार इनके पिता ने अपने अध्ययन काल मे आर्थिक तंगी के चलते पढाई के साथ साथ मजदूरी भी की है । इन्होने शुरू से ही बच्चो की पढाई पर स्वयं ध्यान दिया तथा कक्षा आठ उत्तीर्ण करने के बाद ही बच्चो को मेडिकल लाईन मे भेजने का मानस बना लिया । बारहवीं कक्षा उत्तीर्ण करने पर आगे पढाने के बजाय एक साल रोक कर पढाई करवाई ।और धर पर ऐसे वातावरण का निर्माण किया कि बच्चे कोचिंग सेंटर की तरह अध्ययन कर सके । साथ ही इनकी माता गणेशी देवी जो कि केवल साक्षर है ,बच्चों को पूरा मोटिवेशन देती रहती और धर का माहौल आनंदमय रखती और परिस्थिति कुछ भी रही हो पर बच्चो को कभी कोई पढ़ाई के अलावा कोई काम नही बताया ।तब कहीं जाकर आज इस दंपती के तीनो पुत्र इस मुकाम तक पहुंच सके है ।