नदी से निकलीं 600 साल पुरानी मूर्तियां, कमल आसन पर बैठे दिखे भगवान!

in #chena2 years ago

![reuters-rtsak6bq-sixteen_nine.jpg](

चीन की नदी से 600 साल पुरानी तीन मूर्तियां निकली हैं. एक मूर्ति में कमल आसन पर भगवान बुद्ध बैठे दिखते हैं. मूर्तियां मिंग और किंग साम्राज्य की बताई जा रही हैं. चीन में करीब 2 महीने से भयंकर Heat Wave चल रहा है. चीन के अधिकारियों पर आर्टिफिशियल बारिश कराने का दबाव बनाया जा रहा है.
चीन में सूखे का भयंकर प्रकोप है. 50 से ज्यादा नदियां सूख चुकी हैं. यहां तक कि आर्टिफिशियल बारिश करवाने की बात चल रही है. इन सब के बीच सूखे की वजह से एक नदी के अंदर से 600 साल पुरानी तीन मूर्तियां बाहर निकली हैं. यह मूर्तियां भगवान बुद्ध की हैं.

स्टेट मीडिया जिनहुआ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, यांग्जी नदी सूख रही है. इस वजह से चीन के दक्षिण-पश्चिम में बसे शहर चोंगक्विंग का एक आइलैंड, जो पहले डूबा हुआ था, अब पानी के बाहर आ गया है. इसके साथ ही भगवान बुद्ध की तीन मूर्तियां भी सामने आई हैं.

यह तीनों मूर्तियां आइलैंड के सबसे ऊपरी चट्टानों पर मौजूद थीं. इस आइलैंड का नाम फोएलियांग है. मूर्तियों के बारे में बताया जा रहा है कि इसे मिंग और किंग साम्राज्य के दौरान बनवाया गया था. इनमें से एक मूर्ति में कमल आसन पर भगवान बुद्ध बैठे दिखते हैं.

Sort:  

https://wortheum.news/@kunalagrawal#
👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻
Sir/Ma'am please follow me and like my post.🙏🏻🙏🏻