वाणिज्य मंत्रालय से सेवानिवृत अपर महानिदेशक से 1.08 लाख ठगे

in #cheated5 days ago

गाजियाबाद 14 सितंबर : (डेस्क) वाणिज्य मंत्रालय से सेवानिवृत्त अपर महानिदेशक हरीश कुमार शर्मा से एक लाख आठ हजार रुपये ठग लिए गए।झांसी के टूर एंड ट्रैवल एजेंसी के संचालक ने शादी का झांसा देकर धोखाधड़ी की।

1000056986.jpg

वसुंधरा सेक्टर-10 निवासी हरीश कुमार शर्मा, जो वाणिज्य मंत्रालय से सेवानिवृत्त अपर महानिदेशक (पूर्ति) थे, उनके साथ एक ठगी का मामला सामने आया है। आरोप है कि झांसी के एक टूर एंड ट्रैवल एजेंसी के संचालक ने हरीश कुमार शर्मा से एक लाख आठ हजार रुपये ठग लिए।

पुलिस के अनुसार, आरोपी ने हरीश कुमार शर्मा के एक परिचित के माध्यम से उनसे और उनकी पत्नी के लिए यात्रा की बुकिंग कराई थी। हालांकि, बुकिंग के बाद आरोपी ने न तो यात्रा की व्यवस्था की और न ही पैसे लौटाए।

पीड़ित हरीश कुमार शर्मा ने पुलिस को बताया कि उन्होंने झांसी के ट्रैवल एजेंसी संचालक को अपने परिचित के जरिये अपना और पत्नी का यात्रा पैकेज बुक कराया था। लेकिन, आरोपी ने उन्हें धोखा देकर एक लाख आठ हजार रुपये ठग लिए।

इस मामले में हरीश कुमार शर्मा ने पुलिस को शिकायत दी, जिसके बाद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी और ठगी का मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस अब आरोपी की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है, क्योंकि वह बचने के लिए विभिन्न स्थानों पर छिपा हुआ है।

यह मामला वाणिज्य मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी के साथ हुई ठगी का उदाहरण है। ऐसे मामलों में पीड़ितों को न्याय दिलाने और आरोपियों को सजा दिलाने के लिए पुलिस द्वारा कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए।