मदहा जलप्रपात में डूबने से 6 की मौत,तीन को निकाला बाहर दो मृत घोषित...

in #cg2 years ago

रमदहा जलप्रपात में डूबने से 6 की मौत,तीन को निकाला बाहर दो मृत घोषित...IMG_20220828_224832.jpg..
कोरिया जिला के रमदहा जलप्रपात में आज दिनांक 28 अगस्त को मध्य प्रदेश के सिंगरौली जिला के बैडन क्षेत्र के निगाही ग्राम थाना नवा नगर से पिकनिक मनाने आए 14 लोगो का समुह रमदहा जलप्रपात पहुचे थे जिसमें 8 महीला एवं बच्चीयां और 6 पुरूष थे.
जहां जलप्रपात में डूबने वालों में श्वेता सिंह उम्र 22, वर्ष हिमांशु सिंह उम्र 18 वर्ष,श्रद्धा सिंह उम्र 14 वर्ष, अभय सिंह उम्र 22 वर्ष, ऋषभ सिंह उम्र 24 वर्ष, सुलेखा सिंह उम्र 22 वर्ष, रत्नेश सिंह उम्र 26 वर्ष.
जहां स्थानीय लोगों की मदद से रत्नेश सिंह और ऋषभ सिंह के शव को पानी से बाहर निकाला जा चुका है, वही डूबने वाली महिला सुलेखा सिंह का उपचार जनकपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में चल रहा है.
वही मिली हुई प्राप्त जानकारी के अनुसार यह समूह रमदहा जलप्रपात में खाना पीना खाकर वापस बैडन जाने की तैयारी कर रहा था तभी 14 वर्षीय श्रद्धा सिंह पानी के पास सेल्फी लेने पहुंची जहां वह अचानक पानी में डूब गई जिन्हें बचाने के लिए बाकी 7 लोगों ने एक दूसरे का हाथ पकड़ कर झरने के अंदर पहुंच गए. तभी अचानक इनका हाथ एक दूसरे से छूट गया. और 6 लोगों की जान रमदहा जलप्रपात मैं डूबने से चली गई.
घटना की जानकारी मिलते ही एसडीएम भरतपुर, नायब तहसीलदार कोटाडोल और कोटाडोल थाने का स्टाफ घटनास्थल पर पहुंचा. हालांकि जिला मुख्यालय से दूर होने के कारण गोताखोर की रेस्क्यू टीम अभी तक घटनास्थल पर नहीं पहुंच पाई है.
हम आपको बता दें कि हर वर्ष रमदहा जलप्रपात मैं सुरक्षा कारणों के कारण कई लोगों की जानें जा चुकी हैं जहां विगत 19 मार्च को भी मध्यप्रदेश के मानपुर से आए हुए तीन लोगों की रमदहा जलप्रपात में डूबने से मौत हो गई थी.