स्वच्छता अभियान और रक्तदान कर मनाया मोदी का जन्मदिन

गोंडा 18 सितंबर : (डेस्क) जिलेभर में विविध कार्यक्रम आयोजित किए गए।प्रभारी एवं कारागार मंत्री दारा सिंह चौहान ने बालपुर में स्वच्छता अभियान के तहत सेवा पखवाड़े का शुभारंभ किया।सिविल लाइंस स्थित जयमहल में भाजपा के रक्तदान शिविर की शुरुआत की गई।

1000050706.jpg

गोंडा में मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर जिलेभर में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए। इस मौके पर जिले के प्रभारी एवं कारागार मंत्री दारा सिंह चौहान ने बालपुर में स्वच्छता अभियान के तहत सफाई के साथ सेवा पखवाड़े का शुभारंभ किया। इस अभियान का मुख्य उद्देश्य लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करना और साफ-सफाई के महत्व को समझाना है।

सिविल लाइंस स्थित जयमहल में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में स्थानीय लोगों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया और रक्तदान किया, जिससे जरूरतमंद मरीजों की मदद की जा सके। भाजपा नेताओं ने इस अवसर पर रक्तदान के महत्व पर जोर देते हुए कहा कि यह एक मानवता की सेवा है और सभी को इसे अपनाना चाहिए।

इसके अलावा, श्री लाल बहादुर शास्त्री डिग्री कॉलेज में प्रधानमंत्री आवास योजना से संबंधित कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में छात्रों और स्थानीय निवासियों को प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभ और इसके तहत मिलने वाली सुविधाओं के बारे में जानकारी दी गई। अधिकारियों ने बताया कि यह योजना गरीबों को अपने घर बनाने में मदद करती है और इसके तहत कई परिवारों को लाभ मिल चुका है।

इन कार्यक्रमों के माध्यम से भाजपा ने प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन को सेवा और सामाजिक कार्यों से जोड़ने का प्रयास किया। जिलेभर में आयोजित विभिन्न गतिविधियों ने लोगों को एकजुट किया और उन्हें समाज सेवा के प्रति प्रेरित किया।

इस प्रकार, गोंडा जिले में प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन पर आयोजित कार्यक्रमों ने न केवल स्वच्छता और स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता बढ़ाई, बल्कि समाज में सकारात्मक बदलाव लाने का भी प्रयास किया। स्थानीय निवासियों ने इन पहलों की सराहना की और आगे भी ऐसे कार्यक्रमों में भाग लेने का आश्वासन दिया।