कांवड़ यात्रा के दौरान सीसीटीवी कैमरों से रहेगी सुरक्षा, चार कंट्रोल रूम बनेंगे

गाजियाबाद। कांवड़ यात्रा के दौरान दिल्ली-मेरठ कांवड़ मार्ग के चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा रहेगी। इस मार्ग की सीसीटीवी कैमरों से निगरानी होगी। गाजियाबाद की सीमा में पुलिस और प्रशासन मिलकर चार स्थानों पर कंट्रोल रूम बनाएंगे। इन कंट्रोल रूम से न केवल निगरानी होगी, बल्कि किसी भी जरूरत पर तत्काल मदद उपलब्ध कराई जाएगी।
पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों ने 14 जुलाई से शुरू होने वाली कांवड़ यात्रा की तैयारियां शुरू कर दी हैं। शुक्रवार को एडीएम सिटी बिपिन कुमार ने हिंडन पार क्षेत्र के पुलिस अधिकारियों के साथ मिलकर टीला मोड़ क्षेत्र में कांवड़ मार्ग का निरीक्षण किया। एडीएम सिटी ने बताया कि कांवड़ मार्ग पर मोदीनगर से लेकर अप्सरा बार्डर तक सीसीटीवी कैमरों के जरिए निगरानी होगी। उन्होंने बताया कि कांवड़ यात्रा में महिलाएं भी रहेंगी, इसके चलते बड़ी संख्या में महिला पुलिसकर्मियों को भी रूट पर तैनात किया जाएगा। उनका कहना है कि जल्द ही रूट डायवर्जन प्लान भी तैयार कर लिया जाएगा।

यहां बनाए जाएंगे कंट्रोल रूम
टीला मोड़
मुरादनगर गंगनहर
मेरठ रोड तिराहा, चौधरी चरण सिंह पार्क
विकास भवन परिसर
कांवड़ शिविर लगाने के लिए 44 समितियों ने किए आवेदन
कांवड़ियों के लिए शिविर लगाने के लिए प्रशासन के पास अब तक 44 आवेदन पहुंच चुके हैं। एडीएम सिटी कार्यालय में अधिकांश आवेदन समितियों ने तो कई आवेदन व्यक्तिगत तौर पर शिविर लगाने के लिए भी किए गए हैं। एडीएम सिटी बिपिन कुमार का कहना है कि अग्निशमन, विद्युत निगम समेत अन्य विभागों की एनओसी के आधार पर शिविर लगाने की अनुमति शर्तों के साथ दी जाएगी।IMG_20220709_222748.jpg