जीआरपी ने पकड़ा शातिर चोर, स्टेशन और ट्रेन में मोबाइल चर्जिंग के दौरान चोरी कर लेता था मोबाइल

in #caught7 months ago

01_02_2024-mobile_theft_crime_202421_7834.jpg

जबलपुर:-यदि आप स्टेशन या फिर ट्रेन में मोबाइल चार्ज लगाकर रख रहे हैं तो सर्तक हो जाएं, संभव है कि आपका मोबाइल भी चोरी हो सकता है। जबलपुर जीआरपी ने जबलपुर से एक ऐसे शातिर मोबाइल चोर पकड़ा है जो पलक झपकते ही रेलवे स्टेशन, प्लेटफार्म एवं ट्रेनों से यात्रियों के मोबाइल चोरी कर लेता है। इतना ही इसे मोबाइल का लाक चंद मिनटों में खोलने में महारत भी हासिल है। चोरी किए गए महंगे मोबाइल को यह चोर गांव में ले जाकर सस्ते दामों में बेच देता था।

जीआरपी ने जब इससे चोरी के मामलों में कड़ाई से पूछताछ की गई तो उसके पास से 37 मोबाइल मिले। इसने बताया कि यह जबलपुर के अलावा अन्य प्रदेश में ट्रेन और स्टेशनों से भी मोबाइल चोरी कर चुका है। रेल पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायालय के समक्ष पेश किया। उक्त मोबाइल की कीमत 7 लाख से अधिक बताई जाती है।

  • एसपी के निर्देशन में बनी टीम

जीआरपी थाना प्रभारी बलराम यादव ने बताया कि अपराध नियत्रंण के लिए एसपी शिमाला प्रसाद के निर्देशन में टीम गठित की गई है। रेलवे स्टेशन में गश्त की जा रही थी तभी आरोपित नत्थू उर्फ नाथूराम बर्मन पिता बाबूलाल 25 वर्ष निवासी ग्राम शीतलपुर शहपुरा को पकड़ा।

  • पूछताछ में मिली यह जानकारी

थाने लाकर जब आरोपित से पूछताछ की गई तो विभिन्न कंपनियों के मोबाइल उसके पास से बरामद किए गए जिसे वह घर में रखे था। जांच में इस बात का भी पता चला कि आरोपित के विरुद्ध चोरी के विभिन्न मामलों में धारा 379 का मामले कायम हैं। आरोपित के कब्जे से अन्य अपराधों में चोरी किए गए 37 मोबाइल बरामद हुए। कार्रवाई में उप निरीक्षक प्रकाश श्रीवास्तव, उप निरीक्षक आकांक्षा सिंह, प्रआ. गणेश तिवारी, गोपाल सिंह, सतेन्द्र सिंह, दर्शन कौरव, रविकांत रजक, उमेश चौबे शामिल रहे।

Sort:  

गुड वर्क